भवानीपुर कॉलेज ने पार्श्व गायक केके को दी श्रद्धांजलि 

कोलकाता। भवानीपुर एजुकेशन सोसाइटी कॉलेज ने यादें कार्यक्रम के अन्तर्गत कॉन्सेप्ट हॉल में प्रतिभाशाली भारतीय पार्श्व गायक व्यक्तित्व, स्वर्गीय कृष्णकुमार कुन्नथ केके को श्रद्धांजलि अर्पित की। 200 से अधिक विद्यार्थियों की उपस्थिति ने केके की यादों को ताजा कर दिया। एंकर श्रेयन रॉय और ख्याति एस. बंसल ने कार्यक्रम “यादें: ट्रिब्यूट टू केके” की शुरुआत की। वहीं पृष्ठभूमि स्क्रीन पर केके के जीवन और उनकी उपलब्धियों पर प्रकाश डालने वाला एक वीडियो अनुक्रम प्रदर्शित किया गया था, जिस पर ‘अभी अभी’ की धुन गूंज रही थी।

रेक्टर और छात्र मामलों के डीन, प्रो. दिलीप शाह, जो पियानो कुंजी और मधुर गायन दोनों में माहिर हैं, ने उस समय को याद किया जब केके को 2002 में एक सेलिब्रिटी प्रदर्शन के लिए आमंत्रित किया गया था। इसके तुरंत बाद, वाणिज्य (सुबह) विभाग के प्रो. नितिन चतुर्वेदी और क्रेस्केंडो के संरक्षक सौरभ गोस्वामी ने ‘क्या मुझे प्यार है’ और ‘अजब सी’ गीत के शानदार प्रदर्शन के साथ कार्यक्रम में प्राण फूंक दिए। बीईएससी में देखा गया कि छात्रों और संकाय की गायन प्रतिभा समान रूप से पाई जाती है।
पहली प्रस्तुति 10-छात्रों की एकल प्रस्तुति थी, जहां रोशनी कम होने और गिटार की धुन बजने पर उनमें से प्रत्येक ने सबका भरपूर मनोरंजन किया। दर्शकों ने भावनाओं को महसूस किया और साथ में गीतों की पंक्तियाँ दोहराते हुए गाया। कार्यक्रम में एक अनोखा मोड़ आया जब थिएटर कलेक्टिव एनेक्ट की अंतरजाल टीम का प्रदर्शन हुआ जिसमें अक्षिता मुहुरि, समयिता रॉय, सश्रीक सेन, सुकल्पा दे, अन्न्यतामा कर, अग्निक दे, रूपंजना कर्मकार, अंतरिक्षा घोष थे।

थियो व्रीक गुप्ता, जिन्होंने दर्शकों को घेर कर शानदार और दिल दहला देने वाला संगीत थिएटर प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन ने सभी विद्यार्थियों और श्रोताओं को भावनाओं के प्रवाह में बहा ले गए, ‘क्या मुझे प्यार है’ गाने के साथ रोमांटिक क्षणों से लेकर ‘छू लू’ और ‘तेरी यादो में ‘ जैसे गानों के नाटकीय प्रदर्शन तक, हमारे दिलों में लंबे समय तक गूंजती रही।

केके की धुनें प्रतिभा के प्रवाह को जारी रखते हुए राघव अग्रवाल ने “हे बीईएससी!” के हस्ताक्षर मंत्र के साथ दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया और “लबों को”, “क्या मुझे प्यार है” और “तू ही मेरी शब” के अपने मूल मिश्रण से उन्हें मंत्रमुग्ध कर दिया, जिससे हम मंत्रमुग्ध हो गए और अधिक चाहने लगे। संगीत समूह क्रेस्केंडो के प्रतिनिधि, देवांग नागर भी मंच पर आए और उन्होंने “तू जो मिला”, “तू ही मेरी शाम है”, और “खुदा जाने” की मनमोहक प्रस्तुति से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

केके के “यारो”, “ज़रा सा”, “अलविदा” और “मेक सम नॉइज़ फॉर द देसी बॉयज़” पर क्रेस्केंडो कलेक्टिव के संगीत उस्तादों, बैंड के सदस्यों पाविन जेवियर मोंडल, आरोन चेन, श्रीयांश द्वारा पेश किए गए। दो पावर-पैक बैंड प्रदर्शन प्रसाद, आर्यन नसीम और बैंड के सदस्य देबजीत बिस्वास, थियो व्रीक गुप्तासंगरवा चक्रवर्ती, श्रेयाण रे, श्रेया गुप्ता के साथ-साथ सुकन्या चटर्जी और आर्यन गुप्ता ने क्रमशः अत्यधिक प्रशंसित गीत प्रस्तुत किए।

श्रोता पुरानी यादों के गलियारों में खो गए से लगने लगे। छात्रों ने के के के सभी प्रसिद्ध और लोकप्रिय गीतों को याद किया। डॉ. वसुंधरा मिश्र ने बताया कि 3 बजे से 5.30 बजे तक चले इस संगीतमय शाम का सभी ने भरपूर आनंद लिया और उस महान गायक को याद किया। बैंड की प्रस्तुतियों ने सभागार में हलचल मचा दी और अपने शानदार प्रदर्शन से छात्रों में उत्साह भर दिया। रिपोर्टर सबीरा सोलंकी और  फोटोग्राफी अग्रग घोष, पारस गुप्ता रहे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *