तमलुक में पान किसानों ने किया प्रदर्शन

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : प्रति क्लस्टर 50 से अधिक पान की अनुमति नहीं देने के सरकारी फैसले को लागू करने की मांग को लेकर पूर्व मेदिनीपुर जिला मुख्यालय तमलुक उप-जिला प्रशासन में पान किसान समन्वय समिति के सदस्यों ने प्रदर्शन किया।वक्ताओं ने कहा कि एक क्लस्टर में 50 से अधिक पान की अनुमति नहीं देने के सरकार के फैसले को लागू करने के लिए सरकारी दिशानिर्देश 1 अक्टूबर से लागू किए गए हैं, लेकिन प्रशासन, विशेष रूप से विपणन अधिकारी, इसे हर जिले में लागू करने के लिए अनिच्छुक हैं।

उनके खिलाफ आज पान किसान समन्वय संघ की ओर से पूर्व मेदिनीपुर जिले के तमलुक उपजिला प्रशासनिक कार्यालय में ज्ञापन जमा कराया गया। तमलुक अस्पताल चौराहे से उपमंडलीय प्रशासनिक कार्यालय तक विरोध सभा में सैकड़ों पान किसानों ने हिस्सा लिया I समिति के अध्यक्ष प्रवीर प्रधान, सचिव सोमनाथ भौमिक, सोमनाथ माईती, प्रभास माईती, कार्तिक बेरा आदि ने सभा को संबोधित किया।

अनुमंडल शासक की अनुपस्थिति में पदाधिकारी अंजन चौधरी ने प्रतिनिधिमंडल को स्वीकार करते हुए कहा कि कल से सड़कों पर माइक अभियान शुरू होगा तथा सरकारी दिशा-निर्देशों का पालन नहीं करने वालों पर कानूनी कार्रवाई की जायेगी।

प्रबीर ने कहा कि लंबे समय तक आंदोलन जारी रहने के कारण सरकार कुछ हद तक किसानों की मांगें मानने को मजबूर हुई। अगर सरकार उस मांग को लागू करने के लिए कार्रवाई नहीं करती है तो आंदोलन और मजबूत होगा। जरूरत पड़ी तो कार्यालय को ब्लॉक कर दिया जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *