बंगाल के मुख्य सचिव ने बताया, कैसे मिलेगी कोविड वैक्सीन की दूसरी खुराक

कोलकाता। Corona in Bengal :  सोमवार को 3 लाख 50 हजार कोविशिल्ड डोज को सीरम इंस्टीट्यूट, पुणे से बंगाल भेजा गया है। अतः साधारण लोग कोरोना वैक्सीन पाने के लिए रात से ही विभिन्न अस्पतालों में लाइन में लग रहे हैं। उनमें से कई ने पहली खुराक ले ली है। राज्य में जिस तरह से संक्रमण फैल रहा है, उससे लोग घबरा रहे हैं। राज्य सरकार ने दूसरी खुराक लेने आए लोगों को आश्वासन दिया।

सोमवार को राज्य के मुख्य सचिव अलापन बनर्जी ने कहा कि राज्य सरकार उन लोगों के लिए एक कैलेंडर तैयार कर रही है, जिन्हें निजी अस्पतालों में टीका लगाया गया था। कैलेंडर के अनुसार वे निकटतम अस्पताल या उस निजी अस्पताल से वैक्सीन प्राप्त कर सकते हैं। उन्हें सूचित किया जाएगा। गैरसरकारी अस्पतालों को उन लोगों के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान करने के लिए कहा गया है जिन्हें निजी अस्पतालों में टीका लगाया गया है। वह जानकारी सबमिट की जा रही है।

मुख्य सचिव ने आगे कहा कि जैसे ही सूचना प्राप्त हो जाती है, पहली खुराक पाने वालों को दूसरी खुराक दे दी जाएगी, इसे लेकर चिंता करने की कोई बात नहीं है।अनावश्यक रूप से अस्पतालों में भीड़ न करें। सरकारी अस्पतालों में पहली खुराक लेने वालों की भी एक सूची तैयार की गई है। उन्हें भी टीका लगाया जाएगा।

सोमवार को 3 लाख 50 हजार कोविशल्ड खुराक पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट से बंगाल भेजे गए हैं। रविवार को 1 लाख कोवैक्सीन की खुराक पहुंच चुकी है। राज्य सरकार ने ये टीके सीरम इंस्टीट्यूट से खरीदे हैं। राज्य में अब तक कुल 1 करोड़ 30 लाख वैक्सीन की खुराक आ चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ten + eighteen =