mamata

बंगाल को मिलेगी दो नए जिलों की सौगात, सीएम ममता बनर्जी कल कर सकती हैं घोषणा

कोलकाता। पश्चिम बंगाल को दो नए जिलों की सौगात मिलने वाली है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 29 नवंबर को होने वाली प्रशासनिक बैठक में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इसकी घोषणा कर सकती हैं। जानकारी के मुताबिक, सुंदनबन और बशीरहाट पश्चिम बंगाल के दो नए जिले बन सकते हैं। अधिकारी ने बताया कि, दोनों जिलों को दक्षिण और उत्तर 24 परगना जिलों को मिलाकर बनाया जाएगा। इन जिलों की घोषणा से पहले सभी जरूरी काम पूरे कर लिए गए हैं। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, सुंदरवन जिले में दक्षिण 24 परगना के लगभग 13 ब्लॉक शामिल हो सकते हैं।

वहीं, बशीरहाट में उत्तर 24 परगना में से छह ब्लॉक शामिल किए जा सकते हैं। बता दें, पश्चिम बंगाल में वर्तमान में 23 जिले हैं। अधिकारियों के मुताबिक, प्रत्येक जिले को बनाने के लिए कम से कम 200 करोड़ रुपये का खर्च आता है।अधिकारी ने कहा कि राज्य को प्रत्येक जिला बनाने के लिए कम से कम 200 करोड़ रुपये का खर्च उठाना होगा। उन्होंने कहा कि बनर्जी निवासियों को हाथियों के हमलों से बचाने के लिए हिंगलगंज में पूजा करेंगी।

ममता ने 25 नवंबर को विधानसभा में कहा था, मैं हिंगलगंज में प्रकृति पूजा करूंगी। हाथी के हमले बढ़ गए हैं, क्योंकि हाथी भोजन की तलाश में जंगलों से बाहर आ रहे हैं। उन्होंने सुंदरबन में हर साल चक्रवात और बाढ़ जैसी प्राकृतिक आपदाओं का सामना किये जाने पर भी चिंता व्यक्त की थी और कहा था कि उनकी सरकार ने नीति आयोग को क्षेत्र के विकास के लिए एक मास्टर प्लान प्रस्तुत किया है। बनर्जी बुधवार को दक्षिण 24 परगना में सजनेकहली का दौरा करने वाली हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *