#Bengal : कौन होगा राज्य का नया डीजी?

Kolkata Desk : राज्य पुलिस के डीजी के पद से मगंलवार को सेवानिवृत्त हो रहे हैं वीरेंद्र, परंतु राज्य का नया डीजी कौन होगा? यह अभी भी अधर में लटका हुआ है, कारण केंद्रीय गृह मंत्रालय से अभी भी नाम नही आया है, इससे काफी क्षुब्ध है नवान्न। पश्चिम बंगाल पुलिस के डीजी वीरेंद्र मंगलवार को सेवानिवृत्त हो रहे हैं। हालांकि, राज्य सरकार को अभी भी यह नहीं पता है कि उनकी जगह कौन लेगा। हालाकि दो महीने पहले ही राज्य पुलिस के डीजी पद के लिए 21 वरिष्ठ अधिकारियों के नाम दिल्ली भेजे गए थे। केंद्र की इस उदासीनता से क्षुब्ध है नवान्न।

वीरेंद्र मंगलवार को राज्य पुलिस के डीजी के पद से सेवानिवृत्त हो रहे हैं। नियमानुसार वरिष्ठ अधिकारियों के नामों की सूची 3 महीने पहले राज्य को भेजनी होती है। हालांकि सरकार ने दो महीने पहले 21 वरिष्ठ अधिकारियों की सूची भेजी थी। 30 साल के कार्य अनुभव रखने वाले अधिकारियों के नाम भेजे गए थे। वहां से 3 अधिकारियों के नाम केंद्र की यूपीएससी कमेटी को भेजे जाएंगे। राज्य सरकार को वहां से चुनाव करना है। लेकिन वह नाम अभी तक नहीं आया है।

सूची में मनोज मालवीय, सुमन बाला साहू, गंगेश्वर सिंह, नीरज नयन पांडे जैसे वरिष्ठ अधिकारी शामिल हैं। अगर केंद्र सरकार मंगलवार को दोपहर तक नाम नहीं भेजती है तो राज्य सरकार एकतरफा अस्थायी डीजी के नाम की घोषणा कर देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *