Summer Kolkata

Bengal Weather: बंगाल को फिलहाल नहीं मिलेगी गर्मी से राहत

Bengal Weather report, कोलकाता। महानगर कोलकाता समेत राज्य के अन्य हिस्सों में भीषण गर्मी का कहर इस पूरे हफ्ते जारी रहने वाला है। यह पिछले 30 सालों की सबसे अधिक गर्मी पड़ने का रिकॉर्ड है।

अलीपुर स्थित मौसम विभाग के क्षेत्रीय मुख्यालय की ओर से गुरुवार को जारी बयान में बताया गया है कि कोलकाता में अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है जो सामान्य से सात डिग्री अधिक है।

इसके अलावा न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 29.5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है। कोलकाता के साथ हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा, झाड़ग्राम, मुर्शिदाबाद के इलाके में लू चलेगी। 11 जिलों में लू चलने का अलर्ट है।

मौसम विभाग ने स्पष्ट कर दिया है कि घरों से बाहर निकलने पर परेशानी हो सकती है। हालांकि उत्तर बंगाल के अलीपुरद्वार, कूचबिहार, जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग और कलिमपोंग में भी भीषण गर्मी का कहर जारी है जो इस पूरे हफ्ते ऐसे ही रहने वाला है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *