Bengal Weather : सप्ताहांत में बंगाल को मिल सकती है गर्मी से राहत

Kolkata Hindi News, कोलकाता। महानगर कोलकाता समेत राज्य के अन्य हिस्सों में पड़ रही भीषण गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है। हालांकि मौसम विभाग ने शुक्रवार को राहत भरी खबर दी है। अलीपुर स्थित मौसम विभाग के क्षेत्रीय मुख्यालय की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि रविवार से पश्चिम बंगाल के मौसम में बदलाव होगा।

सोमवार से पूरे राज्य में हल्की बारिश का सिलसिला शुरू हो सकता है जिससे गर्मी से राहत मिलेगी। शुक्रवार को कोलकाता में अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक 39.02 डिग्री सेल्सियस है और न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक 29.5 डिग्री सेल्सियस है।

पिछले कई दिनों से कोलकाता में तापमान 40 डिग्री के पार रह रहा था। कोलकाता के अलावा हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा, झाड़ग्राम, मालदा में तापमान 32 से 42 डिग्री सेल्सियस के बीच बना हुआ है।

हालांकि आसमान में बादल छाए हुए हैं इसलिए गरम हवाएं ऊपर नहीं उठ पा रही हैं और उमस भरी गर्मी से लोग पूरे राज्य में फिलहाल परेशान रहने वाले हैं। उत्तर बंगाल के अलीपुरद्वार, कूचबिहार, जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग और कलिमपोंग में भी इसी तरह का मौसम रहने वाला है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *