Bengal : उन्नयन व शांति ही है एकमात्र लक्ष्य

तारकेश कुमार ओझा , खड़गपुर : ” हमारी संस्कृति श्मशान भूमि को अंतिम विश्राम स्थली मानती है । इसलिए हर शवदाह केंद्र शांतिदायक और सुविधाओं से परिपूर्ण होना ही चाहिए “। यह बात खड़गपुर नगरपालिका प्रशासक मंडली के अध्यक्ष व पूर्व विधायक प्रदीप सरकार ने कही। रविवार को स्थानीय नगरपालिका वार्ड 32 के छोटा आयमा स्थित श्मशान घाट पर नवनिर्मित प्रतीक्षालय व पक्की सड़क का उद्घाटन करते हुए उन्होंने यह कहा । इस अवसर पर खड़गपुर टाउन थाने के आईसी विश्व रंजन बनर्जी तथा वरिष्ठ नेता व पूर्व सभासद सनातन यादव व सुरेश यादव समेत बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

प्रदीप सरकार ने कहा कि इस परियोजना के लिए अपने विधायक निधि से उन्होंने 10 लाख रुपये विमुक्त किए थे। उन्हे खुशी है कि तय समय के भीतर ही परियोजना पूरी हो गई। इससे आस – पास के तीन – चार वार्ड के लोगों को सुविधा होगी , जो शव दाह के लिए यहां आते हैं। उन्होंने कहा कि शहर में यूं नौ शवदाह केंद्र हैं।

हर जगह विकास का भरसक प्रयास किया गया। श्मशान में आने वाले लोगों को शांति और सुकून मिलनी ही चाहिए। क्योंकि यही अंतिम विश्राम स्थल है। यहां भी चैन न मिले तो आदमी आखिर कहां जाए। चुनाव परिणाम पर बोलने से बचते हुए सरकार ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि जनता आखिरकार शांति और उन्नयन को ही अपना समर्थन देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *