बंगाल : दो करोड़ की हेरोइन के साथ STF के हत्थे चढ़े दो तस्कर

कोलकाता बंगाल के नदिया जिले में पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने दो करोड़ रुपये की हेरोइन के साथ दो तस्करों को धर दबोचा है। इसके साथ ही उनके पास से पांच लाख रुपये नगदी भी बरामद की गई है। एसटीएफ के एसपी आइपीएस इंद्रजीत बसु ने सोमवार सुबह इस बारे में जानकारी दी। इंद्रजीत बसु ने बताया कि देर रात नदिया जिले के रानाघाट में राष्ट्रीय राजमार्ग के पास खदाइतला शिशु शिक्षा केंद्र के पास पुख्ता सूचना के आधार पर दो लोगों को घेरा गया जो कुछ सामान का आदान-प्रदान कर रहे थे।

इन्हें हिरासत में लेकर जब जांच की गई तो उसके पास से ढाई किलो हेरोइन बरामद हुई। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करीब दो करोड़ रुपये से अधिक है। दोनों को तुरंत हिरासत में ले लिया गया। देर रात इन्हें गिरफ्तार किया गया है। इनकी पहचान नदिया जिले के 22 साल के अबुल कलाम मंडल और उत्तर 24 परगना के बनगांव के रहने वाले 40 साल के तापस दास के तौर पर हुई है। पता चला है कि ये लोग हेरोइन तस्करी के कारोबार में लंबे समय से जुड़े हुए हैं।

इनसे पूछताछ कर उनके अन्य साथियों के बारे में पता लगाया जा रहा है। दूसरी ओर कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कारतूस के साथ एक यात्री को गिरफ्तार किया गया है। उसका नाम अविनाश कुमार आनंद है। उसके खिलाफ आर्म्स एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

एयरपोर्ट सूत्रों ने सोमवार को बताया है कि अविनाश छत्तीसगढ़ के रायपुर जाने वाला था। वह रात के समय कोलकाता से रायपुर जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट संख्या 6 ई 568 पर सवार होने वाला था। उसके पास एक बैग था। उसकी जांच के समय उसमें धातु का सामान होने के संकेत मिले थे।

इसके बाद बैग को खोल कर चेक किया गया तो उसमें से लात एमएम कैलिबर की गोली बरामद हुई है। तुरंत सीआइएसफ ने उसे हिरासत में ले लिया और एयरपोर्ट थाने के हवाले कर दिया गया है। उससे पूछताछ कर यह पता लगाया जा रहा है कि उसे कारतूस कहां से मिले और किस लिए ले जा रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *