बंगाल शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार : पूछताछ के लिए सीबीआई दफ्तर पहुंचे बांकुड़ा के सात शिक्षक

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के बहु चर्चित शिक्षक नियुक्त भ्रष्टाचार मामले में जांच कर रहे केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के बुलावे पर बांकुड़ा जिले के सात शिक्षक बुधवार को निजाम पैलेस स्थित केंद्रीय एजेंसी के दफ्तर में पूछताछ का हिस्सा बनने के लिए पहुंचे हैं। केंद्रीय एजेंसी के निर्देश के मुताबिक वे अपने साथ शिक्षक नियुक्ति परीक्षा का एडमिट कार्ड और रिजल्ट लेकर आए हैं। इन शिक्षकों के नाम है स्वाधीन कुमारपाल, जयंती बेज, प्रियंका लाहा, गणपति महतो, प्रियंका नंदी, हरेंद्र धारा और पारोमिता सिंह महापात्रा।

सीबीआई के नोटिस के मुताबिक के सारे शिक्षक हायर सेकेंडरी का अपना एडमिट कार्ड, मार्कशीट, जाति प्रमाण पत्र सहित शिक्षक नियुक्ति से संबंधित सारे दस्तावेज लाए हैं। इनके बारे में प्राथमिक शिक्षा परिषद से भी सीबीआई ने दस्तावेज मांगा है। दोनों की ओर से प्रस्तुत किए गए दस्तावेजों का मिलान केंद्रीय एजेंसी के अधिकारी करना चाहते हैं। दरअसल नियुक्ति भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपितों की डायरी से सभी शिक्षकों के नाम हासिल हुए हैं।

इसके अलावा परीक्षा में उनके नंबर आवश्यकता से कम रहे हैं। बावजूद उसके इन्हें नौकरी मिली है। इसलिए उनसे पूछताछ कर यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि इन्हें नौकरी कैसे मिली, किसके संपर्क में थे और कौन-कौन से लोगों ने इसमें मदद की। दोपहर 12:30 बजे खबर लिखे जाने तक इनसे पूछताछ जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *