बंगाल छात्र की आत्महत्या: अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज

कोलकाता। कोलकाता पुलिस ने राज्य की राजधानी के पूर्वी बाहरी इलाके कसबा में सिल्वर प्वाॅइंट हाई स्कूल के 16 वर्षीय छात्र की आत्महत्या को अप्राकृतिक मौत के मामले के रूप में दर्ज किया है, जबकि परिवार ने पुलिस पर स्कूल से सांठगांठ का आरोप लगाया है। छात्र ने सोमवार को स्कूल भवन की पांचवीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली थी। शव का पोस्टमार्टम मंगलवार को किया जाएगा और पुलिस शव परीक्षण रिपोर्ट उपलब्ध होने के बाद पूरी जांच शुरू करेगी।

इस मामले में प्रिंसिपल समेत स्कूल के तीन शिक्षकों के खिलाफ कसबा थाने में एफआईआर दर्ज करायी गयी है। इस बीच, बच्‍चे के पिता ने पुलिस और स्कूल अधिकारियों के बीच सांठगांठ का आरोप लगाया है और आशंका व्यक्त की है कि उनकी शिकायत पर ठीक से जांच नहीं की जा सकती है।

उन्‍होंने कहा, “मेरे बेटे को पिछले कुछ वर्षों से स्कूल अधिकारियों से अत्यधिक मानसिक उत्पीड़न का सामना करना पड़ रहा था, क्योंकि मैं उन अभिभावकों में से एक था, जिन्होंने स्कूल अधिकारियों के अत्यधिक फीस वृद्धि के फैसले का विरोध किया था। उन्होंने यह भी दावा किया कि उनका बेटा स्कूल में प्रोजेक्ट रिपोर्ट जमा करने में असफल रहा, जो उसे देनी थी।

इसके लिए उसे साथी छात्रों के सामने अपमानित किया गया। यहां तक कि उसे कान पकड़कर गलियारे में खड़ा किया गया। आश्चर्य की बात यह है कि इस दुखद घटना के लगभग 24 घंटे बीत जाने के बाद भी स्कूल प्रशासन की ओर से इस संबंध में एक भी प्रतिक्रिया नहीं आई है। स्कूल परिसर के भीतर सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *