बंगाल स्कूल भर्ती घोटाला: ईडी ने बिल्डर के आवास और कार्यालय पर छापे मारे

कोलकाता : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पश्चिम बंगाल के प्राथमिक विद्यालयों में भर्ती में कथित अनियमितताओं की जांच के सिलसिले में शुक्रवार को एक बिल्डर के आवास और कार्यालय पर छापे मारे। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। इस बिल्डर को पश्चिम बंगाल के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी का करीबी माना जाता है।

अधिकारी ने बताया कि केंद्रीय बलों के साथ पहुंची ईडी की टीम ने व्यवसायी के एक कार्यालय और तीन फ्लैट पर छापा मारा, जिनमें से एक कोलकाता के दक्षिणी हिस्से में नकटला में चटर्जी के घर के ठीक सामने है।

ईडी अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ”घोटाले में बिल्डर की अहम भूमिका है। ऐसा प्रतीत होता है कि उसने (बिल्डर) घोटाले से प्राप्त धन को विभिन्न परियोजनाओं में निवेश करने में चटर्जी की मदद की थी।”

केंद्रीय एजेंसी ने चटर्जी को सरकारी सहायता प्राप्त विद्यालयों में भर्ती में कथित अनियमितताओं के सिलसिले में गिरफ्तार किया था। ईडी कथित घोटाले के संबंध में पहले भी बिल्डर से दो बार पूछताछ कर चुकी है।

अधिकारी ने बताया, ”बिल्डर के कब्जे से जब्त किए गए कई दस्तावेजों और बैंक विवरणों से यह साबित होता है कि चटर्जी ने प्राथमिक विद्यालय घोटाले से प्राप्त धन को निवेश करने में उसकी मदद ली थी।”

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *