बंगाल पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, अलकायदा का संदिग्ध सहयोगी गिरफ्तार

कोलकाता। पश्चिम बंगाल पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी समूह अल कायदा के एक संदिग्ध सहयोगी को गिरफ्तार किया है। हालांकि राज्य पुलिस ने विवरण का खुलासा नहीं किया है, लेकिन सूत्रों ने कहा कि नसीमुद्दीन शेख के रूप में पहचाने जाने वाले संदिग्ध को हुगली जिले के दादपुर में अपने रिश्तेदार के घर आने पर गिरफ्तार किया गया था। सूत्रों ने बताया कि मूल रूप से मुर्शिदाबाद जिले के खारग्राम का रहने वाला शेख काफी समय से फरार चल रहा था।

एसटीएफ के अधिकारियों को उनके सूत्रों से पता चला कि हाल ही में वह राज्य वापस आया था और दादपुर में अपने एक रिश्तेदार के यहां रह रहा था। सूत्रों ने बताया कि टीएसएफ के जवानों ने अचानक छापेमारी के बाद उसे वहां से गिरफ्तार कर लिया। उसके जुलूस से कई आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किए गए हैं और एसटीएफ के जासूस फिलहाल उनकी जांच कर रहे हैं।

उसे निचली जिला अदालत में पेश किया जाएगा। सूत्रों ने कहा कि पिछले साल नवंबर में एसटीएफ ने दक्षिण 24 परगना जिले के मथुरापुर से अल कायदा के एक अन्य सहयोगी मनीरुद्दीन खान को गिरफ्तार किया था। उसके पास से एक पेन-ड्राइव बरामद हुई, जिससे एसटीएफ को शेख के नाम सहित महत्वपूर्ण जानकारी मिली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *