बंगाल पंचायत चुनाव || उत्तर 24 परगना के बारुइपुर में मतदान करने पहुंचा “मुर्दा”

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में सोमवार को हो रहे 696 मतदान केंद्रों पर पंचायत चुनाव के लिए पुनर्मतदान के दौरान भी अजीबोगरीब घटनाएं सामने आ रही हैं। ऐसी ही एक घटना सामने आई है उत्तर 24 परगना के बारुइपुर इलाके से। यहां सीताकुंडू पूरी इलाके में एक व्यक्ति जब मतदान करने पहुंचे तो पता चला कि सरकारी खाते में वह मृत है। उस व्यक्ति का नाम इस्मातारा मोल्ला है। 2021 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने वोटिंग की थी।

उसके बाद से आज जब मतदान करने के लिए मतदाता के तौर पर अपना पहचान पत्र लेकर पहुंचे तो पता चला कि वोटर लिस्ट में उनका नाम ही नहीं है। इसके बाद और ध्यान से ढूंढा गया तो पता चला कि उनका नाम मारे जा चुके मतदाताओं की सूची में है। तमाम कोशिश के बावजूद बिना मतदान किए उन्हें वापस लौटना पड़ा है।

मतदान की लाइन में खड़े अधेड़ की गर्मी से मौत

पश्चिम बंगाल में सोमवार को चल रहे पंचायत चुनाव पुनर्मतदान के दौरान भी एक व्यक्ति की गर्मी की वजह से मतदाता लाइन में ही मौत हो गई। घटना नदिया जिले के तेहत घोड़ादह एक नंबर ग्राम पंचायत के हलदरपाड़ा मतदान केंद्र की है। मृतक की पहचान 55 साल के नवद्वीप हलदार के तौर पर हुई है। स्थानीय लोगों ने बताया है कि तेज धूप में वह लंबे समय से लाइन में खड़े थे। गर्मी की वजह से बार-बार परेशान हो रहे थे और उठ बैठ रहे थे।

तभी अचानक वह गिर पड़े। चेहरे पर पानी वगैरा डालने पर भी जब उन्हें होश नहीं आया तो अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया है। प्रारंभिक तौर पर अंदाजा लगाया जा रहा है कि संभवतः हृदयाघात की वजह से मौत हुई है। शव का पोस्टमार्टम हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *