बंगाल पंचायत चुनाव || उत्तर 24 परगना में देसी बम बनाने के दौरान विस्फोट; पुरुलिया में भाजपा नेता का शव बरामद

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के ग्रामीण चुनाव वाले क्षेत्र में कच्चा बम बनाने के दौरान हुए विस्पोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया। यह घटना उत्तर 24 परगना जिले के शालीपुर गांव के हारोआ इलाके में घटी।  मरने वाले की पहचान पारितोष मंडल के रूप में की गई है। दूसरी ओर, पंचायत चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले के बोडो इलाके में पुलिस ने भाजपा नेता बंकिम हांसदा का शव बरामद किया। इस मामले पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। बशीरहाट पुलिस स्टेशन के अधिकारी ने बताया कि इस मामले में अभी तक किसी को भी गिरफ्तार नहीं किया गया है।

उन्होंने बताया कि दोनों घायल व्यक्तियों को घटना के बाद तुरंत बशीरहाट संभागीय अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां एक को डॉक्टरों ने मृत घोशित कर दिया।  घायल व्यक्ति को बेहतर इलाज के लिए कलकत्ता के अस्पताल में लाया गया है। बता दें कि पश्चिम बंगाल में आठ जुलाई को होने वाली पंचायत चुनाव से पहले राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में हिंसा जारी है, जिसमें अबतक कई लोग मारे जा चुके हैं।

हाल ही में बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस द्वारा कुचबिहार दौरे की सराहना करते हुए भाजपा के राज्य अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा, ‘हम राज्यपाल के फैसले का स्वागत करते हैं। यह राज्य के मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी होती है कि वह सभी इलाकों का दौरा करें। हमारी मुख्यमंत्री राजनीतिक हिंसा में व्यस्त है और इसलिए हमारे राज्यपाल को यह कदम उठाना पड़ा। लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं है, जो लोग इस बात का समर्थन करते हैं वे सभी राज्यपाल के फैसले से खुश है। जबकि जिन लोगों को लगता है कि हिंसा राजनीति का हिस्सा है, वे राज्यपाल के फैसले का विरोध कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *