Bomb

बंगाल पंचायत चुनाव || बिष्णुपुर में एक कार से बम से भरा बैग बरामद, 8 लोग हिरासत में

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव से पहले हिंसा का दौर जारी है। राज्य के ई जिलों में नामांकन के दौरान विपक्षी दल के साथ हिंसा की घटना सामने आ रही है। इसको लेकर राज्य चुनाव आयोग सख्त है। इस बीच बंगाल के बिष्णुपुर में वाहनों की चेकिंग के दौरान एक कार से बम से भरा बैग बरामद किया गया है। बिष्णुपुर एसडीपीओ कुतुबुद्दीन खान ने बताया कि, 8 लोगों को हिरासत में लिया गया है। बता दें कि मंगलवार को दक्षिण 24 परगना में हिंसा हुई थी। टीएमसी कार्यकर्ताओं पर 100 से ज्यादा पेट्रोल बम फेंकने का आरोप लगा।

अधिकारी ने बताया कि बंगाल के बिष्णुपुर, बांकुरा में पंचायत नामांकन में बाधा डालने की सचना के बाद पुलिस ने दो गाडिय़ों को पकड़ा। इसमें एक बम से भरा बैग बरामद हुआ। 8 लोगों को हिरासत में लिया है। ड्राइवर ने बताया कि दो लोगों ने गाड़ी किराए पर बुलाई और एक स्थान पर रोकने को कहा। यहां भाजपा के कुछ लोग पार्टी का झंडा लेकर खड़े
थे। बम किसने रखे, इसका पता ड्राइवर को नहीं है।

इस घटना को लेकर बीजेपी, कांग्रेस एवं सीपीएम जैसे विपक्षी दल हमलावर है। उन्होंने राज्य सरकार पर हिंसा करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि भारी पैमाने में बम मिलने से ये साफ समझ आ रहा है कि पंचायत चुनाव में हिंसा फैलाने के लिए इसका प्रयोग किया जा रहा है। कई जगहों पर बमबारी की घटना भी सामने आई है। हमारी मांग है कि केंद्रीय दल की देखरेख में यह चुनाव कराया जाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

14 − nine =