Subhendu-Adhikari

बंगाल पंचायत चुनाव || मतदान के दिन शुभेंदु अधिकारी की आवाजाही पर रोक के लिए कार्रवाई शुरू

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में 8 जुलाई को होने वाले पंचायत चुनाव के लिए प्रचार गुरुवार शाम को समाप्त होने के साथ, राज्य पुलिस ने अब मतदान केंद्र के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी की आवाजाही को प्रतिबंधित करने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी है, जहां वह वोटर हैं। स्थानीय कंटेन पुलिस स्टेशन के प्रभारी निरीक्षक अमलेंदु बिस्वास द्वारा गुरुवार देर शाम अधिकारी को एक विज्ञप्ति भेजी गई, जिसमें उन्हें पूर्व में नंदीग्राम निर्वाचन क्षेत्र के भाग संख्या 76, नंदनायकबार के तहत क्षेत्र में रहने का निर्देश दिया गया।

मिदनापुर जिला, जहां अधिकारी मतदाता हैं। विज्ञप्ति की एक प्रति आईएएनएस को मिल गई है। अधिकारी नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक हैं, जहां उन्होंने 2021 के विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को हराया था। बाद में ममता ने कोलकाता के भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र से उपचुनाव जीतकर विधानसभा में प्रवेश किया।

प्रचार चरण के दौरान अधिकारी ने कहा था कि वह 8 जुलाई को मतदान के दिन राज्य भर में घूमेंगे, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव की प्रक्रिया को खराब करने का कोई प्रयास न किया जाए। पुलिस विज्ञप्ति के अनुसार, मतदान के दिन शुभेंदु को न केवल अपने निर्वाचन क्षेत्र के भीतर, बल्कि उस मतदान केंद्र के क्षेत्र के भीतर भी प्रतिबंधित किया जाएगा, जहां वह मतदाता हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *