Bengal news: परीक्षार्थियों को मिली राहत, अपर प्राइमरी में भर्ती की साक्षात्कार नोटिस प्रकाशित

Kolkata Desk : अंततः परीक्षार्थियों को राहत मिली, अपर प्राइमरी में भर्ती की साक्षात्कार नोटिस प्रकाशित हुई। परीक्षार्थी लंबे समय से इस साक्षात्कार के लिए मांग रहे थे अब अंत में राहत मिली! अपर प्राइमरी में नियुक्ति साक्षात्कार के लिए नोटिस प्रकाशित किया गया। साक्षात्कार सूची का पूरा विवरण 21 जून को शाम 6 बजे से स्कूल सेवा आयोग (SSC) की वेबसाइट पर देखा जा सकता है।

गौरतलब है कि अपर प्राइमरी के परीक्षार्थी लंबे समय से इस साक्षात्कार के लिए संघर्ष कर रहे थे। उन्होंने साक्षात्कार या नियुक्तियों के लिए भूख हड़ताल और विरोध प्रदर्शन भी किया, अंत में मामला हाईकोर्ट तक पहुंचा। आखिरकार हाईकोर्ट के निर्देश पर साक्षात्कार की व्यवस्था की गई।

गौरतलब है कि हाईकोर्ट में इस मामले पर 11 दिसंबर को निर्देश दिया गया था कि सत्यापन किया जाए और इस साल 10 मई से पहले साक्षात्कार सूची प्रकाशित की जाए। भर्ती प्रक्रिया भी 31 जुलाई तक पूरी करनी होगी। हालांकि स्कूल सर्विस कमीशन (एसएससी) ने आखिरकार कोर्ट की डेडलाइन पूरी न होने के बावजूद इंटरव्यू नोटिस दे दिया गया।

अधिसूचना जारी होने के बाद पश्चिम बंगाल अपर प्राइमरी नौकरी प्रार्थी मंच के उपाध्यक्ष सुशांत घोष ने मांग की कि सरकार, आयोग द्वारा घोषित 14,339 रिक्तियों के लिए साक्षात्कार और भर्ती 31 जुलाई तक पूरी करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *