Bengal News: भाजपा की विजयी उम्मीदवार तृणमूल में शामिल

मालदा। पंचायत चुनाव खत्म होते ही बीजेपी के जीते हुए उम्मीदवारों में भगदड़ शुरू हो गईl पंचायत चुनाव में भाजपा के विजयी उम्मीदवार तृणमूल में शामिल हो गये। चाचल 1 ब्लॉक के मोकादपुर ग्राम पंचायत से पंचायत चुनाव में निर्वाचित भाजपा उम्मीदवार तंजीबा बीबी तृणमूल में शामिल हो गईं। वहीं इस घटना को लेकर राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गयी है। जीते हुए उम्मीदवार का दावा है कि अगर वह उस पार्टी में रहेगी तो लोगों का काम नहीं कर पाएगी। वो सत्ता पक्ष में काम कर सकती हैं। इसलिए उन्होंने पार्टियां बदल लीं।

हालाँकि, बीजेपी ने सत्ताधारी पार्टी पर डरा-धमका कर पार्टी बदलवाने का आरोप लगायी है । पार्टी सूत्रों के अनुसार, 20 सीटों वाली मोकदमपुर ग्राम पंचायत में तृणमूल के पास नौ, कांग्रेस के पास आठ, सीपीआईएम के पास दो और भाजपा के पास एक सीट है। ऐसे में कांग्रेस और सीपीआईएम गठबंधन द्वारा पंचायतें बनाने की संभावना है  लेकिन राज्य की सत्ताधारी पार्टी पंचायतें बनाने को बेताब है।

रात के अंधेरे में उस पंचायत में भाजपा का एकमात्र निर्वाचित अल्पसंख्यक सदस्य तृणमूल में शामिल हो गया. संबंधित ग्राम पंचायत के नादिसिख बूथ नंबर 140 से भाजपा से जीते ग्राम पंचायत सदस्य तंजीबा बीबी चंचल स्थित तृणमूल कार्यालय में ब्लॉक तृणमूल नेतृत्व की उपस्थिति में तृणमूल में शामिल हुई।

तंजीबा बीबी ने कहा, ‘ इस बार वह बीजेपी से ग्राम पंचायत जीती हैं। इस पार्टी से लोग काम नहीं कर सकते, इसलिए उन्होंने पार्टियां बदल लीं। भाजपा के उत्तरी मालदा के सांसद खगेन मुर्मू ने कहा कि उसके सदस्य को डरा-धमका कर तृणमूल में शामिल कराया गया। चाचल से तृणमूल पार्टी के विधायक निहार घोष ने कहा कि भाजपा के चयनित उम्मीदवार अपनी मर्जी से तृणमूल में शामिल हुए हैं. अब भाजपा भ्रमित है और बेबुनियाद आरोप लगा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *