Bengal news: आज से पूरे देश भर में 18+ का टीकाकरण, बंगाल नहीं होगा शामिल, जानें क्या है माजरा

Kolkata desk: आज से पूरे देश में 18+ से टीकाकरण की शुरुआत हो रही है सभी के लिए निःशुल्क। इसकी घोषणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले ही कर दी थी। लेकिन बंगाल में टीकाकरण की नीति में कोई बदलाव नहीं किया गया है। अब तक सुपर स्प्रेडर्स के रूप में पहचाने जाने वाले सभी 18+ नागरिकों को राज्य में नि:शुल्क टीका लगाया जा रहा था। केंद्र की नई टीकाकरण नीति (फ्री कोविड-19 टीके) के चलते अब इस तरह का कोई भी भेदाभेद नही रहा। लेकिन प्रदेश में अभी भी टीकाकरण के नए नियम लागू नहीं होंगे।

(DHS) डीएचएस ने भी नए सिरे से विस्तृत स्पष्टीकरण दिया है। स्पष्टीकरण में कहा गया है कि अभी भी वैक्सीन की कमी है। इसके चलते प्रदेश में टीकाकरण पहले की नीति के अनुसार ही चलेगा। आने वाले समय में 18 प्लस वालों को टीका दिया जाएगा या अभी नहीं यह निर्भर करेगा कि राज्य को कितना वैक्सीन मिलता है, उसपर।

इस बीच राज्य पहले के मुताबिक ही अग्रधिकार पाने वालों का टीकाकरण करेगी और उसी नियम के मुताबिक चलेगी। उस हिसाब से राज्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की घोषणा के अनुसार अपनी टीका नीति में कोई बदलाव नहीं कर रही है। यह जरूर है कि राज्य केंद्र से कितना वैक्सीन पाती है उसी को ध्यान में रखते हुए ज्यादा से ज्यादा लोगों का टीकाकरण किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *