बंगाल नगर पालिका नियुक्ति || केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों के हाथ लगे 1000 से अधिक ओएमआर शीट

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार की जांच कर रहे हैं केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो और प्रवर्तन निदेशालय ईडी अधिकारी लगातार नए साक्ष्य हासिल करने में जुटे हुए हैं। अब सीबीआई के सूत्रों ने शुक्रवार को बताया है कि हाल के दिनों में राज्य के दिन 14 नगर पालिकाओं में छापेमारी की गई थी उनमें से 18 से 20000 पन्नों के दस्तावेज बरामद किए गए हैं। इनमें से चार नगर पालिकाओं के दस्तावेजों में करीब 1000 ओएमआर शीट है। नियमानुसार की ओएमआर शीट नगर पालिकाओं में होने ही नहीं चाहिए।

ऐसे में इन्हें नगर पालिकाओं में क्यों रखा गया था और इसके पीछे कौन लोग थे इसकी जांच में सीबीआई की टीम जुट गई है। केंद्रीय एजेंसी के सूत्रों ने बताया है कि जिन लोगों के ओएमआर शीट बरामद हुए हैं उनके नाम की एक सूची बनाई गई है। उनसे एक-एक कर पूछताछ की शुरुआत की जाएगी पुलिस चौकी है सारे ऐसे लोग हैं जो नगरपालिका में फिलहाल नियुक्त है और नौकरी कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार किए गए तृणमूल कांग्रेस के निष्कासित नेता आयन सील के यहां से नगर पालिकाओं में नियुक्ति से संबंधित ओएमआर शीट बरामद हुए थे। आईएस ए प्रमोटर। पता चला था कि उसने न केवल शिक्षक बल्कि नगरपालिका और राज्य के अन्य सरकारी नौकरियों में भी रुपए के एवज में नियुक्तियां करवाई थी फल स्टाफ इस सिलसिले में हाई कोर्ट के आदेश के बाद केंद्रीय एजेंसी जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *