बंगाल के राज्यपाल ने मुख्य सचिव और डीजीपी से ब्योरा तलब किया

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने राज्य मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को निर्देश दिया कि शुभेंदु अधिकारी को झारग्राम में एक कार्यक्रम में शामिल होने से रोके जाने की घटना के संबंध में, राज्यपाल को 10 जनवरी को सारे विवरण उपलब्ध कराए जाएं। इससे एक दिन पहले, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने धनखड़ को लिखे एक पत्र में उक्त घटना की शिकायत की थी। धनखड़ ने इस मामले में एक लिखित रिपोर्ट भी तलब की है।

राज्यपाल ने ट्वीट किया,‘बेहद परेशान करने वाली एक घटना के मद्देनजर, शुभेंदु अधिकारी द्वारा सात जनवरी को लिखे पत्र के संबंध में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने मुख्य सचिव और बंगाल पुलिस के महानिदेशक को निर्देश दिया कि, घटना की पूरी जानकारी 10 जनवरी को पूर्वाह्न 11 बजे उपलब्ध कराई जाए।

इससे पहले किए गए एक ट्वीट में धनखड़ ने कहा था कि प्रशासन ने अधिकारी के साथ गलत बर्ताव किया। अधिकारी ने धनखड़ को लिखे पत्र में कहा था कि उन्हें नेताई जाने से रोका गया जहां वह सात जनवरी 2011 को मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देने गए थे।

नंदीग्राम से विधायक अधिकारी का आरोप है कि उनकी आवाजाही पर कलकत्ता उच्च न्यायालय द्वारा रोक से इनकार किये जाने के बावजूद पुलिस ने उन्हें रोका। वर्ष 2011 में नेताई में कथित तौर पर माकपा कार्यकर्ताओं द्वारा की गई गोलीबारी में नौ लोगों की मौत हो गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *