Img 20231125 132156

बंगाल: कुल्टी रेलवे स्टेशन पर लगी आग, तीन घंटे बाद हुई काबू

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के बर्दवान जिले में स्थित कुल्टी रेलवे स्टेशन पर शनिवार सुबह बड़ी आग लग गई। इसकी भयावहता‌ का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि आग की लपटों को काफी दूर से देखा जा सकता था और धुएं का गुब्बार करीब दो किलोमीटर के इलाके में फैल गया था। अग्निशमन विभाग ने बताया है कि शनिवार सुबह 7:00 के करीब कुल्टी स्टेशन के तीन नंबर प्लेटफार्म के फुटओवर ब्रिज के नीचे गोदाम में आग लग गई।

आग की लपटें ब्रिज को भी अपनी चपेट में ले चुकी थीं जिसके बाद सूचना मिलने पर कुल्टी थाने की पुलिस और राजकीय रेल पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। अग्निशमन विभाग की दो गाड़ियां आग बुझाने के काम में जुटीं और करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद सुबह 10:30 बजे तक आग पर काबू पाया गया। गोदाम में मौजूद सामान जलकर खाक हो गए हैं।

Images 2023 11 25t130751.212बताया गया है कि इसमें रेलवे का तार रखा गया था जो पूरी तरह से जल गया है। आग कैसे लगी, इस बारे में फिलहाल स्थिति स्पष्ट नहीं है। गोदाम के प्रभारी रेलवे सुपरवाइजर ने बताया है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी है। हालांकि अग्निशमन विभाग का कहना है कि वह पुलिस के साथ मिलकर इसकी जांच करेंगे। स्थानीय लोगों ने कहा है कि आग के बाद स्टेशन पर अफरा तफरी का माहौल बन गया था।

दुकानदारों ने अपनी दुकान बंद कर ली थी और कुछ देर के लिए ट्रेन सेवा को भी रोक देनी पड़ी थी। एक यात्री ने बताया कि जिस तरह से आग की ऊंची लपटें लगाार उठ रही थीं, उसे देखने के बाद वह ट्रेन पकड़ने की हिम्मत नहीं कर पाया। एक दुकानदार ने बताया कि अग्निशमन कर्मियों की तत्परता की वजह से आग को तुरंत रोक लिया गया था, नहीं तो यह भयानक रूप ले सकती थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *