Bengal election : भाजपा को सिर्फ टीएमसी ही रोक सकती है, वाम-कांग्रेस में ताकत नहीं : तापस राय

कोलकाता : बंगाल में बढ़ती चुनावी सरगर्मियों के बीच राज्य के संसदीय मामलों के राज्य मंत्री तापस रॉय ने कहा है कि वाम-कांग्रेस गठबंधन में भाजपा के खिलाफ लड़ाई लड़ने की ताकत नहीं है और केवल उनकी पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी ही भाजपा को रोक सकती हैं। बसीरहाट के टीएमसी विधायक ने यह भी संकेत दिया कि राज्य में भाजपा को सत्ता में आने से रोकने के लिए आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए वाम-कांग्रेस गठबंधन को तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो जाना चाहिए।

तापस रॉय ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस और वाम दलों से साथ आने की अपील करते हुए कहा था कि वे (भाजपा) कह रहे हैं कि बंगाल पर शासन करेंगे। मैं कांग्रेसियों और वामपंथी पार्टी के नेताओं से कहना चाहता हूं कि भाजपा को वे नहीं रोक सकते। कांग्रेस और वाम दल अकेले नहीं लड़ सकते, इसलिए वे एक साथ आए हैं। अगर वाममोर्चा और कांग्रेस वास्तव में भाजपा विरोधी हैं, तो उन्हें भगवा पार्टी की सांप्रदायिक और विभाजनकारी राजनीति के खिलाफ ममता बनर्जी की लड़ाई में सहयोग करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी और तृणमूल का विरोध कर उन्हें बंगाल में ज्यादा खतरनाक भाजपा को आमंत्रित करने की गलती नहीं करनी चाहिए। उन्हें त्रिपुरा की स्थिति को देखना चाहिए और यह तय करना चाहिए कि क्या करना है। ममता बनर्जी को मत रोको। नहर को मत काटो और मगरमच्छों को मत लाओ। तुम्हें यह भी पता है कि तुम्हारे पास कपालिक शक्ति (भाजपा) का सामना करने की ताकत नहीं है। जो उनका सामना कर सकती है उसका नाम ममता बनर्जी है। भाजपा के सभी नेता उनसे डरते हैं। बंगाल की 294 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव इसी साल होने वाले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *