Bengal Election : गृह मंत्रालय ने 71 अतिरिक्त CAPF कंपनियों को तैनात किया

कोलकाता/नई दिल्ली। Bengal Election :  बंगाल में विधानसभा चुनाव में निरंतर हिंसा के मद्देनजर गृह मंत्रालय ने राज्य में शांति पूर्ण ढंग से चुनाव कराने के लिए तत्काल प्रभाव से केन्दीय सशस्त्र पुलिस बल ( CAPF ) की अतिरिक्त 71 कंपनियों की तैनाती का निर्णय लिया है। गृह मंत्रालय ( Home Ministry ) ने शनिवार को यह फैसला लिया। गृह मंत्रालय ने राज्य में हिंसा की हालिया घटनाओं को ध्यान में रखते हुए भारतीय निर्वाचन आयोग ( Election Commission of India ) के अनुरोध के बाद यह कदम उठाया है।

केन्द्र ने राज्य में स्वतंत्र और शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए पहले ही CAPF की 1,000 कंपनियों को तैनात किया है। जिन्हें केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों के रूप में जाना जाता है। कल बंगाल के मुख्य सचिव, गृह सचिव और पुलिस महानिदेशक ने इस बारे में गृह मंत्रालय को फैक्स भेजा था।

जिसमें चुनाव आयोग ने केन्द्र से बंगाल विधानसभा चुनाव-2021 ( Bengal Assembly Election -2021 ) के लिए CAPF/ राज्य सशस्त्र पुलिस ( SAP ) / इंडिया रिजर्व बलाटियन की अतिरिक्त 71 कंपनियों को तैनात करने का अनुरोध किया है। चुनाव आयोग पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव 2021 के लिए शनिवार को सिफारिशों के अनुपालन में CAPF के अतिरिक्त 71 कंपनियों को तैनात करने का निर्णय लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *