#Bengal : भाजपा के षड्यंत्र के कारण मुझे दोबारा लड़ना पड़ रहा उपचुनाव – ममता बनर्जी

Kolkata : नंदीग्राम की हार भूल नहीं पा रही है ममता बनर्जी, कहा- भाजपा के षड्यंत्र के कारण मुझे दोबारा लड़ना पड़ रहा उपचुनाव। बंगाल में 30 सितंबर को उपचुनाव होगा। अतः तृणमूल और भाजपा दोनों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि भवानीपुर विधानसभा सीट से उपचुनाव के लिए 10 सितंबर को वह अपना नामांकन दाखिल करेंगी। भतीजे अभिषेक को केंद्रीय एजेंसियों की ओर से भेजे गए नोटिस पर उन्होंने कहा, “उपचुनावों की तारीखों की घोषणा के बाद से ही केंद्रीय एजेंसियां तृणमूल कांग्रेस के नेताओं को समन भेज रही हैं।”

ममता बनर्जी ने नंदीग्राम सीट पर अपनी हार की ओर इशारा करते हुए कहा, “भाजपा के षडयंत्र के कारण मुझे दोबारा उपचुनाव लड़ना पड़ रहा है।” ममता बनर्जी बुधवार को भवानीपुर विधानसभा के चेतला में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रही थीं। इस दौरान उन्होंने नंदीग्राम में हुई उनकी हार का जिक्र किया। उन्होंने कहा, “केंद्र ने चुनावों में झूठ बोला, फिर भी मुझे हरा नहीं सके। नंदीग्राम में मुझ पर हमला एक साजिश थी। बंगाल को लेकर लोगों में बाहर से आए गुंडों ने भ्रम पैदा करने की कोशिश की।”

उल्लेखनीय है कि भवानीपुर सीट से शोभनदेब चट्टोपाध्याय चुनाव जीते थे, परंतु उन्होंने ममता बनर्जी के लिए इस सीट से इस्तीफा दे दिया था। ममता बनर्जी ने घोषणा की है कि शोभन चट्टोपाध्याय खरदह विधानसभा सीट से उपचुनाव लड़ेंगे। ममता बनर्जी ने कहा कि उन्होंने मेरे लिए इस्तीफा दिया, वह मंत्री बने रहेंगे।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, “वे राजनीतिक रुप से नहीं लड़ सकते इसलिए एजेंसियों की मदद से रोक रहे हैं। कांग्रेस को रोकने के लिए उन्होंने एजेंसियों का इस्तेमाल किया, अब मुझे रोकने के लिए भी वही किया जा रहे हैं। फिर से मुझे पूछताछ के लिए बुलाया जा रहा है। लेकिन नारदा स्टिंग में जिस व्यक्ति का नाम आया उसे नहीं बुलाया जा रहा।”

भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ कांग्रेस अपना उम्मीदवार नहीं उतारेगी। एक दिन पहले ही कांग्रेस ने कहा था कि वह ममता बनर्जी के खिलाफ अपना उम्मीदवार उतारेगी, लेकिन बुधवार को कांग्रेस ने यू टर्न ले लिया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने बताया कि AICC के निर्देश के मुताबिक 30 सितंबर को होने वाले उपचुनाव में ममता बनर्जी के खिलाफ कांग्रेस अपना उम्मीदवार नहीं उतारेगी और न ही उनके खिलाफ प्रचार करेगी। जबकि सूत्रों से पता चला है कि अगर कॉन्ग्रेस अपना उम्मीदवार नहीं उतारती है तो वामपंथी अपना उम्मीदवार जरूर उतारेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *