#Bengal : ‘स्टार प्रचारक’ बाबुल को दिलीप घोष का संदेश, कोई असुविधा हो तो पार्टी से बात कर सकते हैं

Kolkata : बाबुल सुप्रियो ने घोषणा किया हुआ है कि वह सांसद होते हुए भी राजनीतिक जीवन से संन्यास ले लेंगे। जबकि भाजपा ने उन्हें भवानीपुर उपचुनाव में ‘स्टार प्रचारकों’ की सूची में रखा है। हालांकि आसनसोल के सांसद बाबुल सुप्रियो ने एक न्यूज चैनल के कार्यक्रम में साफ कर दिया कि वह उपचुनाव में प्रचार के लिए नहीं जाएंगे। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने दावा किया था, ”वह सक्रिय राजनीति में हैं।” बाबुल के जवाब के बाद शनिवार को उनका संदेश था, ”अगर किसी को कोई सुविधा या असुविधा है तो पार्टी से बात कर सकते हैं।”

आज दिलीप घोष ने बाबुल के बारे में कहा कि, ‘पार्टी की चुनाव समिति ने उन लोगों का नाम लिया है जिन्हें वह ठीक समझती है। कुछ लोग हो सकता है नहीं भी आए। 20 लोगों के नाम पूछे गए थे। स्टार प्रचारकों के प्रचार का खर्चा पार्टी देती है। उम्मीदवार खर्च नहीं करते हैं। यह एक चुनावी व्यवस्था है। सभी 20 स्टार प्रचारक लोग प्रचार करेंगे, ऐसी भी कोई बात नहीं है। किसी को सुविधा या असुविधा हो सकता है। वे पार्टी से बात करेंगे।

बाबुल सुप्रियो ने घोषणा की है कि वह सांसद होते हुए भी राजनीतिक जीवन से संन्यास ले लेंगे। 2 अगस्त को हुए ऐलान के बाद वे पार्टी के कार्यक्रम में भी अभी तक नजर नहीं आए हैं। लेकिन अटकलें तब शुरू हुईं जब भवानीपुर उपचुनाव में बाबुल सुप्रियो का नाम ‘स्टार प्रचारकों’ की सूची में रखा गया। दिलीप घोष ने कहा, ‘वह सक्रिय राजनीति में हैं।

एक सांसद तो अराजनीतिक नहीं हो सकता। विशेष परिस्थितियों में उन्होने बहुत कुछ कहा है, मन खराब था उनका। परंतु वे हमारे नेता हैं।’ हालांकि बाबुल सुप्रियो अभी भी अपनी पिछली स्थिति में ही है। “राजनीतिक सन्यास से हटने का कोई सवाल ही नहीं है,” उन्होंने कहा। मुझे स्टार प्रचारकों की सूची में डालने के लिए मैं भाजपा का धन्यवाद करता हूं। मैंने साफ कर दिया कि मैं राजनीतिक मंच पर नजर नहीं आऊंगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *