बंगाल कांग्रेस ने ने अधीर पर टिप्पणी के लिए शरद पवार की आलोचना की

कोलकाता। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार ने लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी को नसीहत दी है। उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ बोलने से पहले चौधरी को सोचने की सलाह दी है। इस पर कांग्रेस की पश्चिम बंगाल इकाई ने पवार की आलोचना की। पश्चिम बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी पर पवार की टिप्पणी थी कि बनर्जी और चौधरी के बीच जारी कड़वाहट वांछनीय नहीं है और चौधरी को मुख्यमंत्री के बारे में लगातार कठोर शब्दों का इस्तेमाल करने की बुरी आदत है।

पवार ने कहा, ”यह सही नहीं है और इसे रोका जाना चाहिए।” उनकी टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, चौधरी ने दावा किया कि राकांपा नेता ने जो कुछ भी कहा था वह उनके अपने दृष्टिकोण से था जो पश्चिम बंगाल में जमीनी हकीकत से परे है। चौधरी ने कहा, “पश्चिम बंगाल में, तृणमूल कांग्रेस आतंक का दूसरा नाम है और कांग्रेस पीड़ित है।

मैं राष्ट्रीय परिप्रेक्ष्य के बारे में बात नहीं कर सकता। मैं पश्चिम बंगाल के लिए प्रासंगिक राजनीतिक स्थिति पर बोल रहा हूं।
राज्य कांग्रेस नेता सौम्या आइच रॉय ने यह भी दावा किया कि पवार पश्चिम बंगाल में जमीनी हकीकत की स्पष्ट समझ के बिना बोल रहे हैं। सीपीआई (एम) नेतृत्व ने भी इस घटनाक्रम पर चौधरी का समर्थन किया है।

पार्टी की केंद्रीय समिति के सदस्य डॉ. सुजन चक्रवर्ती ने कहा कि अगर एनसीपी नेता वास्तव में सोचते हैं कि तृणमूल कांग्रेस वास्तव में भाजपा विरोधी है, तो उन्हें तृणमूल को महाराष्ट्र में कुछ सीटों पर चुनाव लड़ने की अनुमति देनी चाहिए। उन्होंने आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा, “क्या राकांपा नेता के पास इस बात का कोई जवाब है कि उनके भतीजे के नेतृत्व में उनकी पार्टी का एक गुट क्यों अलग हो गया और भाजपा से हाथ मिला लिया।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *