Bomb

बंगाल : बम को गेंद समझ कर खेल रहे थे बच्चे, धमाके में तीन घायल

बहरमपुर। बम को गेंद समझ कर खेलने के दौरान हुए विस्फोट में तीन बच्चे घायल हो गये। घटना फरक्का थाना अंतर्गत इमामनगर ग्राम पंचायत के हौसनगर गांव में हुई है। तीनों बच्चे फिलहाल जंगीपुर सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती हैं, उनके हाथ और पैर गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार, घायल बच्चों के नाम आसिम शेख (06), महमूदा खातून (09) और एहिदिना परवीन (07) हैं।

इनमें से पहले दो हॉउसनगर के जबकि एक शिवनगर का निवासी है। स्थानीय सूत्रों के अनुसार, तीनों घायल बच्चे शंकरपुर शिशु शिक्षा केंद्र के प्राथमिक कक्षा के विद्यार्थी हैं। स्थानीय लोगों ने बताया कि तीनों कुछ अन्य छात्रों के साथ स्कूल गये थे। जब वे स्कूल से खाना लेकर घर लौट रहे थे तो उन्होंने सड़क के किनारे कुछ रंगीन गेंदें देखीं।

ग्रामीणों ने बताया कि जब बच्चे गेंद लेकर खेलने लगे तो वह तेज आवाज के साथ फट गयी। इस घटना में तीन बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गये। गंभीर हालत में उन्हें जंगीपुर सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया। अस्पताल सूत्रों के मुताबिक, तीनों घायल बच्चों की शारीरिक स्थिति फिलहाल स्थिर है।

नाम नहीं छापने की शर्त पर कुछ स्थानीय निवासियों ने बताया कि इस साल पंचायत चुनाव के दौरान फरक्का के विभिन्न इलाकों में प्लास्टिक की गेंदों में विस्फोटक और कंक्रीट भरकर बॉल बम बनाये गये थे। चुनाव ख़त्म होने के बावजूद वे बम अभी भी अलग-अलग इलाकों में पड़े हुए हैं।

यह समझना संभव नहीं है कि प्लास्टिक की गेंदें वास्तव में बम हैं। दूसरी तरफ फरक्का के तृणमूल विधायक मोनिरुल इस्लाम ने कहा कि यह बहुत दुखद घटना है। हम बच्चों के इलाज की पूरी जिम्मेदारी ले रहे हैं। हम पुलिस प्रशासन से इस घटना के लिए जिम्मेदार लोगों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *