बंगाल उपचुनाव : आसनसोल में बिहारी बाबू ने बीजेपी को किया खामोश, बालीगंज में सायरा पर भारी पड़े बाबुल

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के आसनसोल और बालीगंज लोकसभा उपचुनाव के नतीजे आ गए हैं। आसनसोल लोकसभा सीट उपचुनाव में बिहारी बाबू शत्रुघ्न सिन्हा ने बीजेपी उम्मीदवार को बड़े अंतर से मात दी है। शत्रुघ्न सिन्हा आसनसोल लोकसभा उपचुनाव दो लाख से अधिक वोटों से जीते हैं। बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर मैदान में थे और बीजेपी की ओर से अग्निमित्रा पॉल मैदान में थीं। 2014 से ही टीएमसी आसनसोल लोकसभा सीट जीतना चाहती थी लेकिन 2014 और 2019 में पार्टी को हार का सामना करना पड़ा था।

वहीं बंगाल के बालीगंज विधानसभा सीट पर उपचुनाव में टीएमसी नेता बाबुल सुप्रियो को बड़ी जीत हासिल हुई है और बीजेपी को करारा झटका लगा है। बीजेपी प्रत्याशी केया घोष तीसरे नंबर पर रहीं जबकि दूसरे नंबर पर कम्युनिस्ट पार्टी की उम्मीदवार रहीं। बाबुल सुप्रियो को 50,722 मत मिले जबकि बीजेपी उम्मीदवार को 12,967 वोट प्राप्त हुए। वहीं सीपीआईएम उम्मीदवार सायरा शाह हालिम को 30,818 मत प्राप्त हुए।

शनिवार सुबह जब वोटों की गिनती शुरू हुई, पहले राउंड से ही टीएमसी उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा बढ़त बनाए हुए थे। शनिवार शाम 3 बजे तक इलेक्शन कमिशन की वेबसाइट के अनुसार शत्रुघ्न सिन्हा को कुल 6,46,661 मत प्राप्त हुए जबकि बीजेपी उम्मीदवार अग्निमित्रा पॉल को 3,50,015 वोट प्राप्त हुए। इस तरह से कुल करीब 2 लाख 96 हजार वोट से शत्रुघ्न सिन्हा आसनसोल लोकसभा उपचुनाव में विजई हुए हैं।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

seven + 6 =