बंगाल माध्यमिक शिक्षा परिषद की इतिहास विषय की परीक्षा हुई री-शेड्यूल, जानें नई तारीख

कोलकाता। पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा परिषद के छात्रों के लिए बड़ी खबर है। बोर्ड की तरफ से इतिहास विषय की परीक्षा को री-शेड्यूल कर दिया गया है। इस संबंध में बोर्ड की तरफ से नोटिस भी जारी कर दिया गया है। पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (WBBSE) की तरफ से नोटिस जारी कर बताया गया है कि कक्षा 10 के लिए इतिहास की परीक्षा को फिर से शेड्यूल किया गया है। अधिसूचना के अनुसार, 27 फरवरी को होने वाली कक्षा 10वीं की इतिहास की परीक्षा अब 1 मार्च को आयोजित की जाएगी।

बोर्ड की तरफ से जारी किए गए नोटिस में कहा गया है कि “यह पाया गया है कि 60-सागरदिघी विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए मतदान की तारीख 27.02.2023 को होनी है। ऐसे में माध्यमिक परीक्षा (एसई), 2023 की निर्धारित इतिहास परीक्षा से टकरा रही है।” यही वजह है कि बोर्ड की तरफ से परीक्षा की तारीख को बदल दिया गया है। पश्चिम बंगाल माध्यमिक परीक्षा समय सारिणी के अनुसार, कक्षा 10 की परीक्षाएं 23 फरवरी से 4 मार्च तक आयोजित की जाएंगी।

मध्यमा (कक्षा 10) परीक्षा ऑफ़लाइन मोड में सुबह 11:45 बजे से दोपहर 3 बजे तक आयोजित की जाएगी। पश्चिम बंगाल कक्षा 10 परीक्षाओं के लिए प्रवेश पत्र फरवरी 2023 के पहले सप्ताह में जारी किया जाएगा। पश्चिम बंगाल माध्यमिक परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले छात्रों को ध्यान रखना चाहिए कि उन्हें परीक्षा लिखने से पहले प्रश्नपत्र पढ़ने के लिए केवल 15 मिनट का समय मिलेगा। अधिक जानकारी छात्र ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *