बंगाल : मंत्री ज्योतिप्रिय को मंत्रिमंडल से हटाने की मांग पर भाजपा की रैली

कोलकाता। पश्चिम बंगाल भाजपा ने राशन वितरण भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार तृणमूल नेता ज्योतिप्रिय मल्लिक को कैबिनेट से हटाने की मांग को लेकर राज्य भर में विरोध रैलियां निकालीं। उन्होंने तर्क दिया कि राज्य सरकार में एक दागी मंत्री का होना असंवैधानिक और अवैध है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने राज्य में कथित राशन वितरण घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पिछले हफ्ते पश्चिम बंगाल के मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक को गिरफ्तार किया था।

भाजपा की राज्य महासचिव अग्निमित्रा पॉल ने कहा कि हम मल्लिक को राज्य मंत्रिमंडल से तत्काल हटाने की मांग करते हैं। जो व्यक्ति भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार हो चुका है, वह अपने पद पर कैसे बना रह सकता है? यह न केवल असंवैधानिक है, बल्कि अवैध भी है। उन्होंने पश्चिम बर्दवान जिले में स्थित अपने विधानसभा क्षेत्र आसनसोल में एक विरोध रैली का नेतृत्व किया।

भाजपा कार्यकर्ताओं ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में रैलियां आयोजित कीं, सभी ने इसी मांग को दोहराया। भाजपा के राज्य प्रवक्ता समिक भट्टाचार्य ने सत्तारूढ़ दल पर आरोपों का सामना कर रहे अपने नेताओं के साथ व्यवहार करते समय दोहरे मानदंड अपनाने का आरोप लगाया।

उन्होंने पिछले साल जब पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार किया गया था, तब उन्हें तत्काल निलंबित करने और हटाने का जिक्र किया। अणुब्रत मंडल, जो अभी भी तृणमूल के बीरभूम अध्यक्ष का पद संभाल रहे हैं, और अब ज्योतिप्रिय मल्लिक को भी उनके पद पर बरकरार रखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *