Bengal : नवंबर में मनरेगा श्रमिकों को लेकर रैली करेगी भाजपा

कोलकाता। विभिन्न केंद्र प्रायोजित योजनाओं के तहत पश्चिम बंगाल सरकार को बकाया भुगतान न करने पर राज्‍य में सत्‍तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने केंद्र के खिलाफ एक बड़ा अभियान शुरू कर दिया है। ऐसे में भाजपा की राज्य इकाई भी पलटवार की एक बड़ी योजना बना रही है। पार्टी जॉब कार्ड अनियमितताओं के कारण मनरेगा के तहत 100 दिन की नौकरी से वंचित लोगों के साथ नवंबर के अंत तक कोलकाता में बड़ा आंदोलन करने जा रही है। प्रदेश भाजपा के एक शीर्ष नेता ने इस बारे में सोमवार को जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि पश्चिम बंगाल में रविवार देर रात तक चली कोर कमेटी की बैठक में यह फैसला लिया गया।

उन्होंने कहा, रैली का स्थान मध्य कोलकाता के एस्प्लेनेड में सीईएससी हाउस के सामने होगा और रैली की संभावित तारीख 29 नवंबर है। संयोग से, भाजपा ने वही स्थान चुना है जहां तृणमूल कांग्रेस हर साल 21 जुलाई को शहीद दिवस रैली आयोजित करती है। पार्टी की राज्य समिति के सदस्य ने आगे कहा कि उन्होंने सभा को संबोधित करने के लिए केंद्रीय ग्रामीण विकास और पंचायती राज राज्य मंत्रियों गिरिराज सिंह और निरंजन ज्योति को आमंत्रित करने का फैसला किया है।

पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता के अनुसार, परियोजनाओं को लागू करने में राज्य प्रशासन द्वारा बड़े पैमाने पर अनियमितताओं के कारण हजारों वास्तविक लोग मनरेगा योजना के तहत 100 दिन के रोजगार से वंचित हो गए। करोड़ों फर्जी जॉब कार्ड उन लोगों को बांटे गये जो योजना के तहत नौकरी के पात्र नहीं हैं।यह समझते हुए कि पार्टी को उस विशेष स्थल पर रैली आयोजित करने के लिए पुलिस से अनुमति नहीं मिल सकती है, भाजपा की राज्य समिति भी कलकत्ता उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाने और वहां से अनुमति प्राप्त करने के लिए तैयार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *