#Bengal : ‘खेला होबे दिवस’ का सड़क पर उतर कर भाजपा ने किया विरोध, दिलीप और शुभेंदु को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Kolkata Desk: खेला होबे दिवस पर भाजपा नेता दिलीप घोष, शुभेंदु अधिकारी सहित अन्य नेताओं ने मेयो रोड स्थित गांधी मूर्ति के सामने धरना दिया। इस दौरान पुलिस के साथ भाजपा के कार्यकर्ताओं की भिड़ंत हो गई और पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।ममता बनर्जी की घोषणा के मुताबिक सोमवार को ‘खेला होबे दिवस’ मनाया जा रहा है। वही दूसरी तरफ भाजपा इसके विरोध में शहीद दिवस मनाने का ऐलान किया है।

भाजपा के नेता दिलीप घोष, शुभेंदु अधिकारी सहित अन्य नेताओं ने मेयो रोड स्थित गांधी मूर्ति के सामने धरना दिया। इस दौरान पुलिस के साथ भाजपा कार्यकर्ताओं की भिड़ंत हो गई तथा पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने दिलीप घोष, शुभेंदु अधिकारी, सौमित्र खान सहित भाजपा कार्यकर्ताओं को भी गिरफ्तार किया।

भाजपा ने इस दिन को बंगाल के इतिहास का काला दिन बताया, कारण इसी दिन को Direct Action Day हुआ था। भाजपा ने आरोप लगाया है कि टीएमसी, माकपा और कांग्रेस इस काला दिवस को हिंदु बंगालियों के मन से मिटाने की काशिश कर रही है। बंगाल भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने ट्वीट किया, “कोलकाता में “हिंदू नरसंहार”, बंगाल के इतिहास में एक काला दिन। वामपंथी और कांग्रेस ने सुसंगठित तरीके से इस #ब्लैकडे को हिंदू बंगालियों की यादों से मिटाने की कोशिश की।

पूर्व केंद्रीय मंत्री देवश्री चौधरी ने कहा कि इस दिन कोलकाता में हिंदु बंगालियों की हत्या हुई थी। यह सरकार हत्या का खेल खेल रही है। दिलीप घोष ने कहा कि इस खेल को राजनीति और हिंसा के खेल में बदल दिया है। वह सिंडिकेट और कटमनी का खेल खेल रहे हैं। हम चाहते हैं कि फ़ुटबॉल वापस आए। आइए फ़ुटबॉल खेलें। हमारी नई पीढ़ी खेल पर ध्यान दे, ताकि बंगाल का देश में सम्मान बढ़े। इसलिए आज हम फुटबॉल खेल रहे हैं, कल हमने क्रिकेट खेला था, हम हर दिन कुछ न कुछ करते हैं।

दिलीप घोष ने कहा कि जिस क्लब का कोई योगदान नहीं है। उसे भी 5 लाख रुपए दिये गये हैं। 100 लोगों को लेकर फुटबॉल मैच हो सकता है, लेकिन धरना नहीं हो सकता है। उन्होंने कहा कि हम लोग धरना दे रहे हैं और यदि जरूरत हुई, तो वे लोग राज्यपाल से मुलाकात करेंगे। पुलिस ने कोरोना महामारी कानून के उल्लंघन के कारण भाजपा नेताओं को गिरफ्तार कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *