#Bengal : प्रतिबंध की अवधि 30 अगस्त तक बढ़ी, फिलहाल नहीं चलेगी लोकल ट्रेन, ममता ने किया ऐलान

Kolkata Desk : बंगाल में प्रतिबंध की अवधि 30 अगस्त तक बढ़ा दी गई है। फिलहाल लोकल ट्रेन नहीं चलेगी, ममता ने गुरुवार को नवान्न में एक संवाददाता सम्मेलन में इसकी सूचना दी। ममता ने कहा कि पश्चिम बंगाल में कोरोना के मद्देनजर प्रतिबंध की अवधि 30 अगस्त तक बढ़ा दी गई है। प्रतिबंध में कुछ छूट दी जा रही है। मेट्रो, बस, ऑटो आदि चल रहे हैं, लेकिन फिलहाल लोकल ट्रेन नहीं चलेगी।

उन्होंने कहा कि तीसरे वेब की आशंका के कारण फिलहाल लोकल ट्रेन नहीं चलाए जाएंगे, लेकिन रात के कर्फ्यू की अवधि रात नौ बजे की जगह अब रात 11 बजे से शुरू होगीऔर यह सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा। ज्ञातव्य है कि बंगाल में 15 अगस्त तक प्रतिबंध लागू है, अब उसे कुछ और संशोधनों के साथ 30 अगस्त तक बढ़ा दिया गया है।

ममता ने कहा कि बंगाल में कोरोना संक्रमण के मामले इन दिनों नहीं बढ़े हैं। 600 से 700 केस ह रहे हैं। हमलोग बहुत ही कंट्रोल कर पाए हैं। जब चुनाव हुए थे, तो यह 33 फीसदी हो गया था। अभी 1.5 फीसदी तक ले आए हैं। बंगाल को वैक्सीन नहीं मिल रहा है, लेकिन हमलोग दे रहे हैं। कोरोना मरीजों का डिस्चार्ज रेट 98.5 फीसदी है। 3.32 करोड़ लोगों को हमलोग वैक्सीन दे पाएं हैं।

हमारे राज्य में वैक्सीन की बर्बादी सबसे कम हो रही है, लेकिन फिर भी वैक्सीन नहीं पा रहे हैं, इसीलिए लोकल ट्रेन नहीं चला पा रहे हैं। वैक्सीन नहीं दे पाएंगे, तो इससे कोरोना बढ़ेगा। सितंबर में तीसरा वेब आने की बात है। इसलिए कंट्रोल रखना होगा। कोशिश कर रही हूं कि वैक्सीनेशन बढ़ाया जाए।कोलकाता के आसपास के जिलों में वैक्सीनेशन की संख्या बढ़ाई भी गई है। कोलकाता में मेट्रो, ऑटो, बस चल रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *