बंगाल विधानसभा सदस्यों ने दिवंगत नेता सुब्रत मुखर्जी को श्रद्धांजलि दी

कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा के सदस्यों ने राज्य सरकार के दिवंगत मंत्री सुब्रत मुखर्जी को सोमवार को श्रद्धांजलि दी। मुखर्जी का गत सप्ताह दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। विधायकों ने उन्हें एक ऊंचे कद का नेता बताया, जिनसे सभी दलों के नेताओं के अच्छे संबंध थे।

सदन में पेश हुए विशेष प्रस्ताव में विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी ने कहा कि मुखर्जी बहुआयामी व्यक्तित्व के धनी थे, जिन्होंने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ट्रेड यूनियन आंदोलन में योगदान दिया। बनर्जी ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बेहद दुखी हैं और इसलिए सत्र में शामिल नहीं हो सकीं।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि मुखर्जी, संसदीय लोकतंत्र के इतिहास में एक चमकता सितारा हैं। संसदीय मामलों के मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा कि मुखर्जी का निधन उनके लिए व्यक्तिगत और राजनीतिक रूप से एक बड़ी क्षति है। उन्होंने कहा, “उनकी राजनीतिक और प्रशासनिक सूझबूझ को बताने के लिए कोई शब्द नहीं है। यह दुखद है कि वह अब विधानसभा में मेरे साथ नहीं बैठेंगे।”

नेता प्रतिपक्ष और भारतीय जनता पार्टी के विधायक शुभेंदु अधिकारी ने मुखर्जी को एक पारिवारिक मित्र के रूप में याद किया। विधानसभा सदस्यों ने दिवंगत नेता के सम्मान में सदन में दो मिनट का मौन रखा। इसके बाद सदन की कार्यवाही पूरे दिन के लिए स्थगित कर दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *