#Bengal : बंगाल में डायरिया के संदिग्ध प्रकोप से 2 की मौत, कई बीमार

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के कमरहट्टी नगरपालिका क्षेत्र में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि 78 अन्य लोगों को डायरिया के लक्षणों के साथ अस्पताल ले जाया गया। इनमें से 10 लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही है। कमरहाटी में वार्ड नंबर 2 और 5 से उल्टी और पेट दर्द की शिकायत वाले कई लोगों द्वारा स्थानीय डॉक्टरों के पास जाने के बाद बीमारी का प्रकोप सबसे पहले महसूस हुआ। गंभीर लक्षण वाले मरीजों को सागर दत्ता मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल रेफर कर दिया गया।

अस्पताल के अधिकारियों के अनुसार, कई रोगियों को अस्पताल ले जाया गया और स्थिति ऐसी थी कि अस्पताल उन सभी को बिस्तर देने की स्थिति में नहीं था। अस्पताल के एक वरिष्ठ डॉक्टर ने कहा, “हमने केवल गंभीर रोगियों को भर्ती किया, जबकि हल्के लक्षणों वाले लोगों को इलाज दिया गया और घर वापस भेज दिया गया।”

जानकी बीवी (50) और तौफीक अहमद (13) के रूप में पहचाने गए दो लोगों की मौत हो गई है। डॉक्टर ने कहा, “तौफीक को आर.जी.कर मेडिकल कॉलेज में स्थानांतरित कर दिया गया जहां उनका निधन हो गया। दोनों गंभीर निर्जलीकरण से पीड़ित थे। “कमरहट्टी नगर पालिका ने लोगों से पानी को उबालकर पीने का आग्रह किया है।

कमरहट्टी नगर पालिका के स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “हम प्रकोप को नियंत्रित करने के लिए हर संभव उपाय कर रहे हैं। हम लोगों की शारीरिक स्थिति पर नजर रखने के लिए मुफ्त दवाएं दे रहे हैं और स्थानीय समूहों और गैर सरकारी संगठनों को शामिल कर रहे हैं। हम मानते हैं कि यह पानी से फैल गया है। पानी के नमूने भेजे गए हैं, रिपोर्ट आने के बाद हम उचित कदम उठाएंगे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *