बेनापुर : ‘सांतरा परिवार’ ने मेधावी छात्रों को छात्रवृत्ति और पुरस्कार दे कर किया सम्मानित

Kolkata Hindi News, तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : मेधावी विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करने आगे आया सांतरा परिवार I समाज सेवा की अनूठी निरंतरता के प्रतीक स्वरूप नव वर्ष के पहले दिन पश्चिम मेदिनीपुर जिले के खड़गपुर ग्रामीण के बेनापुर क्षेत्र के निवासियों को ‘ सांतरा परिवार’ और उनके व्यावसायिक संगठन ‘सोमा एग्रो पोल्ट्री फार्म’ ने संयुक्त रूप से खड़गपुर नंबर 1 और नंबर 2 ब्लॉक के 86 मेधावी विद्यार्थियों को एकमुश्त वित्तीय छात्रवृत्ति दी।

साथ ही इन दोनों ब्लॉकों की माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक परीक्षाओं में सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वालों को आर्थिक अनुदान एवं पुरस्कार भी दिये गये। कार्यक्रम का आयोजन सोमवार की दोपहर बेनापुर स्थित संस्था के कार्यालय परिसर एवं सांतरा परिवार के आवास पर किया गया।

इस कार्यक्रम में खड़गपुर प्रथम ब्लॉक के बीडीओ सौमेन दास, द्वितीय ब्लॉक के बीडीओ सुब्रत घोष, पशु संसाधन विकास विभाग के अधिकारी चिन्मय चक्रवर्ती, स्थानीय उप प्राचार्य और बेनापुर हाई स्कूल प्रबंधन समिति के अध्यक्ष अमरेंद्रनाथ चक्रवर्ती आदि उपस्थित थे।इसके अलावा, इन दोनों ब्लॉकों के बेनापुर हाई स्कूल, खेल गजेंद्र हाई स्कूल और चांगुअाल कंदरपुर प्रणवेश विद्यातन के शिक्षक और छात्र भी उस दिन उपस्थित थे।

समारोह में इन तीन स्कूलों के कक्षा V से XII तक के छियासी मेधावी छात्रों को वित्तीय छात्रवृत्ति से सम्मानित किया गया।
खड़गपुर प्रथम ब्लॉक के माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक के प्रथम स्थान प्राप्तकर्ताओं क्रमशः रामानंद दास (656/खेलार गजेंद्र हाई स्कूल) और डॉली नंदी (458/खेलार गजेंद्र हाई स्कूल) को सम्मान दिया गया।

खड़गपुर द्वितीय ब्लॉक, क्रमशः-.शुभमोय पात्रा (664/राधावल्लभपुर हाई स्कूल) और संदीप डे (467/तेलिपुकुर हाई स्कूल)-के.उद्यमियों की ओर से अनादिकांत सांतरा और नीलकांत आचार्य ने कहा कि हर साल 1 जनवरी को दूरदराज के क्षेत्रों के छात्रों को प्रोत्साहित करने के लिए यह छात्रवृत्ति पुरस्कार समारोह आयोजित किया जाता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *