इंग्लैंड के अब तक के सबसे महान कप्तान बनेंगे बेन स्टोक्स : माइकल वॉन

लंदन। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने टेस्ट टीम के नेतृत्व के लिए बेन स्टोक्स की प्रशंसा की है और उनका मानना ​​है कि इस ऑलराउंडर में टीम के क्रिकेट इतिहास के महानतम कप्तानों में से एक बनने की क्षमता है। बेन स्टोक्स की कप्तानी में इंग्लैंड ने सोमवार को समाप्त हुई एशेज श्रृंखला में दमदार वापसी की। 0-2 से सीरीज में पिछड़ने के बावजूद इस टीम ने वापसी करते हुए सीरीज 2-2 से बराबरी पर खत्म की।

इंग्लैंड आसानी से 3-2 से सीरीज जीत सकता था अगर मैनचेस्टर टेस्ट, जहां उनका दबदबा था, बारिश के कारण ड्रॉ पर समाप्त नहीं हुआ होता। वॉन ने कहा, “वह केवल 14 महीनों से टीम की कमान संभाल रहा है, लेकिन पहले से ही वह इंग्लैंड के महानतम कप्तानों में से एक है। मुझे लगता है कि समय आने पर उन्हें इंग्लैंड का अब तक का सबसे महान टेस्ट कप्तान माना जाएगा।”

द टेलीग्राफ के लिए अपने कॉलम में वॉन ने लिखा, कप्तान के रूप में स्टोक्स ने अब 18 में से 13 टेस्ट जीते हैं, जो अविश्वसनीय है। लेकिन आप एक गहरे प्रभाव के बारे में भी सोच रहे हैं। मुझे लगता है कि आने वाले समय में स्टोक्स को ऐसे कप्तान के रूप में याद किया जाएगा, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट खेलने के तरीके को बदलने में मदद की – और यह निश्चित रूप से एक आदर्श विरासत है।

उन्होंने आगे कहा कि स्टोक्स को भविष्य में एक ऐसे कप्तान के रूप में याद किया जाएगा जिन्होंने टीम में अपने खिलाड़ियों के साथ टेस्ट क्रिकेट खेलने के तरीके को बदलने की कोशिश की।

“यह एशेज 2-2 से बराबरी पर समाप्त हुई है, लेकिन दोनों कप्तानों में स्टोक्स की तुलना में पैट कमिंस के लिए सवाल ज्यादा होंगे। यह बिल्कुल स्पष्ट है कि स्टोक्स क्या हासिल करना चाह रहे हैं। फिलहाल, वह इंग्लैंड में मौजूद सभी प्रतिभाओं से सर्वश्रेष्ठ हासिल करना चाहते हैं और उन सभी को यह सोचने पर मजबूर करना चाहते हैं कि वे कितने अच्छे हो सकते हैं।”

एशेज के बाद इंग्लैंड का अगला टेस्ट असाइनमेंट अगले साल 25 जनवरी से 11 मार्च तक भारत की पांच मैचों की श्रृंखला की यात्रा है जिसमें हैदराबाद, विशाखापत्तनम, राजकोट, रांची और धर्मशाला में मैच खेले जाएंगे। वॉन को उम्मीद है कि इंग्लैंड भारत में टेस्ट सीरीज के दौरान स्टोक्स के नेतृत्व में अपना अति-आक्रामक खेल खेलना जारी रखेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *