बेलूर : इंटरनेशनल कराटे कार्यक्रम का आयोजन संपन्न

धर्मवीर कुमार सिंह, हावड़ा। बेलूर इलाके में स्थित बिका बैंक्विट में इंटरनेशनल कराटे का कार्यक्रम किया गया, जिसमें करीबन 700 कराटे के छात्र-छात्राओं ने पूरे देश और विदेश से हिस्सा लिया। इस चैंपियनशिप में मुख्य रूप से 15 राज्य, 17 जिला और 4 देश के कराटे के छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम सुबह से लेकर शाम तक चला जिसमें सभी छोटे और बड़े बच्चे अपना परफॉर्मेंस सैकड़ो दर्शकों के बीच में प्रस्तुत किए जिसे देखकर सभी खुशी से झूम उठे। इस कार्यक्रम का आयोजन शितो-रयू कराटे डो फेडरेशन के तरफ से किया गया था। इस कार्यक्रम में इवेंट भी कराया गया जिसका नाम है काटा और कुमीते जिसे देखकर सभी प्रसन्न नजर आए।

मुख्य अतिथि के तौर पर बाली के विधायक डॉ. राणा चटर्जी मौजूद थे। इसके अलावा कई अन्य अतिथि भी शामिल थे। मुख्य आयोजक इम्तियाज अंसारी ने बताया कि कार्यक्रम लगातार तीन दिनों का है जिसमें 5 और 6 जनवरी को बिका बैंक्विट रंगोली मॉल में चला उसके बाद 7 जनवरी को वेल्स ग्लोबल स्कूल में भी यही कार्यक्रम किया गया। टेक्निकल डायरेक्टर देवव्रत हालदार ने भी बच्चों के इस उत्साह को काफी सराहा और मंच के माध्यम से सभी बच्चों को संबोधित किया। कोलकाता हाईकोर्ट के एडवोकेट राजीव सिंह ने जानकारी देते हुए कहा की बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद भी बहुत जरूरी है क्योंकि उनका फिजिकल और मेंटल फिटनेस बना रहता है।

इसके अलावा बांग्लादेश से एक लड़की साइकिल चलाकर भारत पहुंच कर इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया। उस लड़की के इस हौसले को सभी ने सराहा और उसे जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया। डॉक्टर फिरोज सिद्दीकी ने बताया खेलकूद से यदि बच्चे जुड़े रहते हैं तो उनका फिजिकल फिटनेस अच्छा रहता है। मोहम्मद सफी खान ने बच्चों के उत्साह को काफी सराहा। मेडिकल इंचार्ज मुस्ताक अहमद ने बताया की कार्यक्रम के दौरान यदि किसी बच्चे को चोट लगती है तो उसके लिए हम लोग मेडिकल कैंप की व्यवस्था किए हैं उसे तुरंत फर्स्ट एड दिया जाएगा ताकि वह ठीक हो सके।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *