बेलिया‌बेड़ा : शिविर में सैकड़ों ने कराई आंखों की जांच

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर । झाड़ग्राम जिले के गोपीबल्लभपुर 2 प्रखंड के डांगरशाही सैयद अली स्मृति संघ क्लब की पहल एवं स्वर्णरेखा भाषा एवं संस्कृति समूह “आमारकार भाषा, आमारकार गर्ब” के सहयोग से नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया। पूर्व मेदिनीपुर जिले के हल्दिया स्थित चैतन्यपुर विवेकानंद मिशन आश्रम नेत्र
चिकित्सा केंद्र के विशेष सहयोग से शिविर सफलतापूर्वक संपन्न हुआ। शिविर में कुल 15 चिकित्सकों व स्वास्थ्य कर्मियों ने आंखों की जांच की।

इस दिन आसपास के क्षेत्र के दो सौ से अधिक लोगों की आंखों की जांच की गई। शिविर में जिन लोगों की आंखों में मोतियाबिंद का पता चला है, उन सभी का 12 दिनों के भीतर दो बार नि:शुल्क ऑपरेशन किया जाएगा।इसके अलावा शिविर से 30 लोगों को चश्मा दिया गया। क्लब के सचिव स्वर्णरेखा महाविद्यालय के प्रोफेसर सैकत अली शाह ने कहा कि इन दिनों गांव में धान की कटाई का समय चल रहा है, नहीं तो मरीजों की संख्या बढ़ जाती। उन्होंने यह भी कहा कि भविष्य में भी उनका क्लब इस तरह के सामाजिक कार्य करता रहेगा।

शिविर में विश्वजीत पाल, पलाश भुइं, एनाक्षी गिरि, मणिमय साहू, किशोर रक्षित, विपाशा पाणि, विश्वजीत पात्र, असित गिरि, समीर राऊत तथा चित्तरंजन पात्र सहित क्षेत्र के प्रमुख लोगों और क्लब के अन्य सदस्यों और सुवर्णा रेखा परिवार ने भाग लिया। गौरतलब है कि झाड़ग्राम प्रखंड के अगुइबानी स्कूल में स्वर्णरेखा परिवार के सहयोग से इसी तरह के नेत्र परीक्षण शिविर में 187 लोगों की आंखों की जांच की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *