प्रधानमंत्री मोदी के दौरे से पहले मोरबी अस्पताल की रंगाई-पुताई, विपक्ष के साथ लोग भी भड़के

अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मोरबी का दौरा करने वाले हैं। पीएम के दौरे से पहले यहां के अस्पताल की रंगाई-पुताई के फोटोज और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हैं। इस मामले को लेकर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाते हुए कहा कि ये खामियों को छिपाने की तैयारी की जा रही है। बता दें कि मोरबी हादमें से घायलों को यहां के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आज पीएम मोदी मोरबी दौरे के दौरान सिविल अस्पताल भी जा सकते हैं। उधर, आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस ने कहा कि मंगलवार को प्रधानमंत्री के दौरे के पहले खामियों को छिपाने के लिए ये रंगाई-पुताई की जा रही है।

दोनों पार्टियों की ओर से ये भी कहा गया कि अस्पताल को इसलिए रंगा गया है ताकि प्रधानमंत्री फोटोशूट करा सकें। आप के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया गया जिसमें पीएम मोदी के दौरे से पहले अस्पताल को रंगा जा रहा है। आप पार्टी ने भाजपा को आड़े हाथों लिया और कहा कि 141 लोग मारे गए, सैकड़ों लापता हैं, असली दोषियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है, लेकिन भाजपा कार्यकर्ता फोटोशूट की तैयारी में व्यस्त हैं।

कांग्रेस ने भी तस्वीरें शेयर कीं और कहा कि अस्पताल को नए सिरे से रंगा गया है और पीएम मोदी की यात्रा की तैयारी के लिए नई टाइलें लगाई गई हैं। कांग्रेस ने कहा कि वे (पीएम मोदी) शर्मिंदा नहीं हैं! इतने लोग मारे गए और वे एक कार्यक्रम की तैयारी में लगे हुए हैं। आप के दिल्ली विधायक नरेश बाल्यान ने भी इस मामले पर टिप्पणी करते हुए कहा कि बेशर्मी की भी हद होती है।

गुजरात कांग्रेस के प्रवक्ता हेमंग रावल ने कहा, “जब इतने लोग मर रहे हैं, मोरबी के सिविल अस्पताल में पेंटिंग और सजावट का काम हो रहा है। बीजेपी केवल अपने इवेंट मैनेजमेंट के लिए जानी जाती है। आपदाएं दो तरह की होती हैं लेकिन गुजरात में बीजेपी है, तीसरे प्रकार की आपदा। उन्हें पेंटिंग और सजाने के बजाय यह सुनिश्चित करना चाहिए कि मरीजों को उचित इलाज मिले।” बता दें कि गुजरात के मोरबी जिले में एक झूला पुल गिर गया, जिससे 141 लोगों की मौत हो गई। इस त्रासदी ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था और हर तरफ से शोक संवेदनाएं आ रही हैं। इसे लेकर न सिर्फ़ विपक्षी पार्टियाँ, आम लोग भी सवाल उठा रहे हैं।

प्रोफ़ेसर अशोक स्वेन ने लिखा है कि अस्पताल पीएम मोदी की तैयारी के लिए सज रहा है। ये नया भारत है।

देवांशु भट्टाचार्य ने लिखा है कि प्रधानमंत्री जी के Photoshoot में कोई कमी ना रह जाए इसलिए अस्पताल की मरम्मत की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *