T20 World Cup 2022: रोमांचक मुकाबले में तीन रन से जीता बांग्लादेश

ब्रिस्बेन। बांग्लादेश ने नजमुल हुसैन शान्तो (71) की अर्द्धशतकीय पारी के बाद तस्कीन अहमद (19/3) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत ज़िम्बाब्वे को टी20 विश्व कप 2022 के रोमांचक मुकाबले में रविवार को तीन रन से मात दी। बंगलादेश ने सुपर-12 मुकाबले में ज़िम्बाब्वे को 151 रन का लक्ष्य दिया, जिसके जवाब में ज़िम्बाब्वे 147 रन ही बना सकी। लक्ष्य का पीछा करते हुए ज़िम्बाब्वे की आधी टीम 69 रन पर पवेलियन लौट गई थी लेकिन शॉन विलियम्स और रायन बर्ल ने शेवरन्स की ओर से शानदार संघर्ष किया।

दोनों के बीच छठे विकेट के लिये हुई अर्द्धशतकीय साझेदारी ने टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचा दिया था, हालांकि 19वें ओवर में विलियम्स के रनआउट होने से मैच बंगलादेश के पाले में पहुंच गया। आखिरी ओवर में ज़िम्बाब्वे को 16 रनों की दरकार थी। दूसरी गेंद पर ब्रैड इवान्स के आउट होने के बाद रिचर्ड नगारवा ने तीसरी और चौथी गेंद पर एक चौका और एक छक्का जड़ा, लेकिन पांचवी गेंद पर वह भी स्टंप आउट हो गये।

ज़िम्बाब्वे को जब एक गेंद पर पांच रन चाहिये थे तब विकेटकीपर नूरुल हसन ने ब्लेसिंग मुज़रबानी को स्टंप करने के प्रयास में गेंद को विकेट के आगे से ही पकड़ लिया, जिसके कारण इसे नो-बॉल करार दिया गया। थर्ड अंपायर के फैसला सुनाने के बाद हाथ मिलाकर मैदान से बाहर जा चुके खिलाड़ी वापस आये, हालांकि इस बार भी मुज़रबानी गेंद को नहीं छू सके और बांग्लादेश ने तीन रन से मैच जीत लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *