बंधन बैंक का 80 फीसदी गिर गया नेट प्रॉफिट, जानिए क्या है वजह

नई दिल्ली। Business News : प्राइवेट लेंडर बंधन बैंक (Bhandhan Bank) ने शनिवार को चौथी तिमाही के नतीजे जारी कर दिए लेकिन जैसा कि उम्मीद की जा रही थी बंधन बैंक के नतीजे वैसे नहीं रहेे। चौथी तिमाही के नतीजों में बैंक के नेट प्रॉफिट में सालाना आधार पर 80 फीसदी की गिरावट आई। हालांकि इस गिरावट के बावजूद बैंक को FY21 के चौथी तिमाही में 103.03 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ। पिछले साल की समान तिमाही में बैंक का शुद्ध लाभ 517 करोड़ रुपये रहा था।

एनालिस्ट्स को उम्मीद थी कि बैंक को मार्च तिमाही में 947 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ होगा। बंधन बैंक के नेट प्रॉफिट यह गिरावट हाईयर प्रोविजन के कारण आई है. 31 मार्च को खत्म तिमाही में बंधन बैंक का प्रोविजन बढ़कर 1,594 करोड़ रुपये तक पहुंच गया जो पिछले साल की मार्च तिमाही में केवल 827.36 करोड़ रुपये था।

बैंक का नेट इंटरेस्ट इनकम 1,757 करोड़ : इस तिमाही बैंक के नेट प्रॉफिट में भले ही 80% की कमी आई हो, लेकिन बैंक का नेट इंटरेस्ट इनकम 4.6% बढ़कर 1,757 करोड़ रुपये रहा, जो पिछले साल की समान अवधि में 1,680 करोड़ रुपये रहा था। मार्च तिमाही में बंधन के ग्रॉस एनपीए (GNPA) में गिरावट आई और यह 7.1% से गिरकर 6.8% पर आ गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *