जलपाईगुड़ी के हाकिमपाड़ा बीएफपी स्कूल से लूटी गयी मतपेटियां इलाके के नाले व तलाब से बरामद

जलपाईगुड़ी। जलपाईगुड़ी के हाकिमपाड़ा बीएफपी स्कूल से लूट ली गयी मतपेटियों उसी इलाके के एक नाले से बरामद की गयी। इस घटना से रविवार को जलपाईगुड़ी में काफी सनसनी फैल गयी। घटनास्थल पर केंद्रीय बल के जवान उपस्थित थे। जलपाईगुड़ी सदर ब्लॉक के पहाड़पुर 18/225 हाकिमपाड़ा बीएफपी स्कूल में मतदान हुआ, लेकिन मतदान खत्म होते ही मतपेटियां लूट ली गईं।

रात तक काफी खोजबीन के बाद भी उनका कोई पता नहीं चला। आख़िरकार रविवार की दोपहर को उस इलाके के तलाबा व नाले से कुल 2 मतपेटियां बरामद की गईं। स्थानीय निवासियों का दावा है कि पंचायत समिति की मतपेटी अभी भी गायब है।

हालांकि इस मामले में प्रशासन की ओर से अभी तक कोई बयान नहीं आया है। वहीं, आज इस मामले में केंद्रीय बलों के जवानों के साथ पुलिस भी इलाके में गयी थी। दूसरी ओर, इस घटना के लिए तृणमूल और भाजपा एक-दूसरे को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं।

सिलीगुड़ी के एक घर से 8 तोता पक्षी बरामद

सिलीगुड़ी। नगरनिगम के वार्ड नंबर 5 में एक घर से कई तोता बरामद किया गया। आरोप है कि व्यक्ति घर में पिंजरे में कैद कर अवैध रूप से इन पक्षियों को पाल रहा था। गोपनीय सूत्रों के आधार पर सिलीगुड़ी नगर निगम के पर्यावरण विभाग द्वारा छापेमारी के दौरान इन तोता पक्षियों को बरामद किया गया। सिलीगुड़ी नगर निगम के पर्यावरण विभाग की टीम ने रविवार दोपहर वार्ड नंबर 5 के संतोषी नगर इलाके में छापेमारी की।

वहां एक घर से 8 तोता बरामद किया गया। कर्मियों ने इन पक्षियों को वन विभाग को सौंप दिया। नगर निगम की ओर से उस व्यक्ति को नोटिस जारी किया गया है जिसके घर में पक्षियों को रखा गया था और उसे कल नगर निगम कार्यालय से संपर्क करने का निर्देश दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *