बागेश्वर धाम सरकार का मुंबई में लगा दो दिवसीय दिव्य दरबार, ‘आदिपुरुष’ फिल्म पर भड़के बागेश्वर धाम सरकार! 

काली दास पाण्डेय, मुंबई । इंडियन कॉर्पोरेशन भिवंडी, मुम्बई के तत्वाधान में देश विदेश में ख्याति प्राप्त बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर संत श्री धीरेन्द्र कृष्णजी महाराज का दो दिवसीय दरबार का आयोजन सम्पन्न हुआ। इस दिवसीय दरबार के दौरान हजारों की संख्या में उपस्थित श्रदालुओं की अर्जियां स्वीकार हुई। भिवंडी से निकलते वक़्त मीरा रोड में भक्तों के आग्रह पर बागेश्वर धाम सरकार पीठाधीश्वर संत श्री धीरेन्द्र कृष्णजी महाराज दस मिनट तक रुके जहाँ इनके भक्त बेसब्री से इंतज़ार कर रहे थे।

बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर संत श्री धीरेन्द्र कृष्णजी महाराज ने ‘आदिपुरुष’ फिल्म पर सवाल पूछे जाने पर प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि यह हमारे सनातन धर्म पर प्रहार हैं ‘आदिपुरुष’ फिल्म में जो हनुमानजी, प्रभु श्री राम और रावण को जिस तरह से तरह दिखाया गया वह बिलकुल गलत है, इस तरह की निर्माण शैली से परहेज करना चाहिए। कोई दो कोड़ी का रहा होगा जिसका ये दिमाग चला होगा! आये दिन किसी न किसी रूप में सनातन धर्म पर प्रहार किया जाता रहा है इसलिए वर्तमान समय में सभी सनातनियों को जागने की जरुरत है।

विदित हो कि बहुत ही कम समय में देश विदेश में ख्याति प्राप्त बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर संत श्री धीरेन्द्र कृष्णजी महाराज अपने धार्मिक आयोजनों में हमेशा मानव सेवा की बात करते हैं। दरबार के अलावा महाराज भागवत कथा और राम कथा भी करते हैं कथा के माध्यम से लोगों को राम के नाम से जोड़ना उनका मकसद रहता हैं और साथ ही मानव सेवा, गोसेवा साधू सेवा, और राष्ट्र रक्षा की बात हमेशा करते रहते हैं। भारत के अलावा बागेश्वर धाम सरकार के द्वारा लंदन और मोरिशश में भी बालाजी की महिमा और राम नाम की महिमा से संबंधित कथा प्रवचन युक्त दरबार लगाया जा चुका है।

‘बागेश्वर धाम सरकार’ का दरबार निशुल्क दरबार है, कोई तरह की फीस नहीं लगती है। दरबार में गरीब कन्याओं का विवाह का आयोजन भी होता है जिसका सारा खर्चा बागेश्वर धाम की तरफ से किया जाता है। पिछले 3 सालों में बागेश्वर धाम के द्वारा लगभग 200 गरीब कन्याओं का विवाह सम्पन्न कराया जा चुका है और फरवरी 2023 में 121 कन्याओं का विवाह कराए जाने की प्रस्तावित योजना है।IMG-20221109-WA0007

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *