बात दूर तलक की : भारत का हारना आने वाले मैचों के लिए एक बड़ा सबक

त्वरित टिप्पणी। कुमार संकल्प : बात यह नहीं है कि भारत पाकिस्तान से मैच हार गई है, बल्कि बात यह है कि यह उन करोड़ों के दिलों पर राज करने में कुछ कमी छोड़ गई। शुरुआती समय से ही मैच में कहीं भी भारतीय टीम के खिलाड़ी खेल में रमे नजर नहीं आए। शुरुआती झटकों से उबरने के बाद भी भारतीय क्रिकेटर ने अपने दर्शकों को निराश किया। यह भले खेल ही था लेकिन इस पर करोड़ों भारतीयों की नजर टिकी हुई थी, ऐसा इसलिए भी क्योंकि लंबे समय बाद भारत और पाकिस्तान के बीच मैच हो रहा था।

मैच वर्ल्ड कप का। भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी जो अपने उम्दा प्रदर्शन के लिए जाने जाते हैं, वह इस प्रकार से कागजी शेर बनकर रह जाएंगे, किसी ने सोचा नहीं था। भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी हर तरफ पाकिस्तानी खिलाड़ियों के पीछे ही नजर आए। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के प्रदर्शन में यह तो साफ कर दिया कि आने वाले समय पूरे वर्ल्ड कप में उन्हें हल्के में नहीं लिया जा सकता है। साथ ही वह लम्बी पारी खेलने के लिए और कुछ कर गुजरने के लिए ही मैदान में उतरे हैं।

अगले होने वाले मैचों में भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को काफी कुछ सीखने की जरूरत है। ऐसा लगता है कि भारतीय क्रिकेटर आईपीएल के आयोजन के बाद से थके थके नजर आए। दूसरी तरफ पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों का हरफनमौला प्रदर्शन काबिले तारीफ था। गेंदबाजी से लेकर बल्लेबाजी में उन्होंने दर्शकों को काफी रोमांचित किया। यह मैच पूरी तरह से पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों के प्रदर्शन के लिए जाना जाएगा।

मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम ने सभी दर्शकों को काफी इंजॉय करवाया। उनका प्रदर्शन लाजवाब रहा। भारत की ओर से पूरे मैच में यदि बात की जाए तो भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का ही प्रदर्शन खास रहा। गेंदबाजों ने काफी निराश किया। अगले मैचों के लिए गेंदबाजों को और तैयार रहने की जरूरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *