कोविड को जीवन की आहुति देने से बचें, स्थानीय वैक्सीनेशन केंद्र पर पहुंचकर वैक्सीनेशन करवायें

  • वैज्ञानिक दृष्टिकोण अपनायें, वैक्सीन लगवायें
  • डॉ अश्वनी कुमार दुबे पर्यावरणविद की अपील प्रदेश सरकार के व्यापक वैक्सीनेशन अभियान में अपना सहयोग प्रदान करें

कोविड-19 भयंकर बीमारी है जिसके परिणाम हम सब लोग देख चुके हैं कोरोना कि तीसरी लहर से बचाव वैक्सीनेशन ही एक माध्यम हो सकता है इसलिए हम सभी से आग्रह करते हैं कि वे इस वैक्सीनेशन अभियान प्रदेश के 45+ संवर्ग के एवं द्वितीय चरण में 18+ प्लस के नागरिक स्थानीय वैक्सीनेशन केंद्र पर प्रथम डोज के लिए 25 अगस्त एवं निर्धारित समयांतराल में द्वितीय डोज के लिए 25 एवं 26 अगस्त को वैक्सीनेशन केंद्र पहुंचकर वैक्सीनेशन जरूर करवायें। अभी भी हमें कोविड-19 प्रति सतर्क रहने की आवश्यकता है।

स्वास्थ्य मंत्रालय भारत सरकार द्वारा जारी किए गए निर्देशों जिनमें मास्क लगाना सैनिटाइजर का प्रयोग करना एवं 2 गज की दूरी बनाए रखना का हमें आज भी पालन करना है। मैं सभी परिवार के सदस्यों से आग्रह करता हूँ कि वे इस मुहिम में शामिल होकर अपने परिवार एवं मोहल्ले पड़ोस के लोगों को भी जागरूक कर वैक्सीनेशन केंद्र पर वैक्सीनेशन के लिए पहुंचाएं। शैक्षणिक संस्थाओं में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं से भी आह्वान करता हूँ कि वे भी इस मुहिम से सहयोग प्रदान करें।

मध्यप्रदेश शासन एवं केंद्र सरकार के द्वारा समय-समय पर कोविड-19 से संबंधित जो भी दिशा निर्देश दिए जाते हैं। एनवायरमेंट एंड सोसल वेलफेयर सोसाइटी खजुराहो द्वारा कोविड-19 गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए कार्यक्रम आयोजित कर समाज के प्रत्येक व्यक्ति तक जागरुक करने का कार्य किया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *