ऑस्ट्रेलियन ओपन : रुबलेव को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचे जोकोविच

मेलबर्न। नोवाक जोकोविच ने आंद्रे रुबलेव को 6-1, 6-2, 6-4 से हराकर क्वार्टर फाइनल में शानदार प्रदर्शन किया और ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में पहुंच गए। जोकोविच वर्ल्ड नंबर 6 रुबलेव में अब तक अपने मेलबर्न अभियान के सर्वोच्च रैंक वाले प्रतिद्वंद्वी को हराया है। चौथी सीड ने रुबलेव के शक्तिशाली ग्राउंडस्ट्रोक को आम तौर पर लचीला डिफेंसिव के साथ जवाब दिया और रॉड लेवर एरिना पर दो घंटे, तीन मिनट की आरामदायक जीत दर्ज की।

जोकोविच ने कहा, कुल मिलाकर मुझे लगता है कि पहले दो सेटों में मैच का पता नहीं चलता। यह वास्तव में करीबी मैच था। रुबलेव एक महान प्रतिद्वंद्वी, एक महान खिलाड़ी हैं। मैं उनका सम्मान करता हूं।” उन्होंने आगे कहा, मैंने आज सभी शॉट बेहतरीन तरीके से खेले। इसलिए मुझे सबसे ज्यादा खुशी हो रही है। 35 वर्षीय जोकोविच के प्रदर्शन ने उनके बाएं हैमस्ट्रिंग मुद्दे के बारे में किसी भी संदेह को खत्म कर दिया है।

जिसने उन्हें मेलबर्न पार्क में अपने पहले तीन मैचों में बाधा डाली, क्योंकि वह रिकॉर्ड 10वें ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब का पीछा कर रहे थे। जोकोविच मेलबर्न सेमीफाइनल में बेन शेल्टन के साथ ऑल-अमेरिकन मैच में 7-6 (6), 6-3, 5-7, 6-4 के विजेता टॉमी पॉल से भिड़ेंगे। सर्बियाई सेमीफाइनल के बाद से ऑस्ट्रेलियन ओपन में अजेय है, उन्होंने अंतिम चार में पहुंचने पर सभी नौ मौकों पर जीत हासिल की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *