ऑस्ट्रेलिया ओपन : गॉफ, पेगुला और रेडुकानू पावर दूसरे दौर में

मेलबर्न। अमेरिकी सनसनी कोको गॉफ, जेसिका पेगुला और ब्रिटेन की एम्मा राडुकानु ने 2023 ऑस्ट्रेलियन ओपन अभियान में जीत के साथ शुरूआत की। 18 वर्षीय गॉफ ने चेक गणराज्य की कतेरीना सिनियाकोवा को 6-1, 6-4 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। गॉफ ने केवल 22 मिनट में पहला सेट जीत लिया। सिनियाकोवा ने दूसरे सेट में वापसी की और मैच में 22 स्ट्रोक लगाए लेकिन बाद में वो कमजोर पड़ गई।

गौफ ने तुरंत वापसी की और एक बार फिर जीत हासिल की। मैच के सबसे लंबे गेम में, सिनियाकोवा ने छह मैच पॉइंट बचाए, इससे पहले अमेरिकी ने बैकहैंड वॉली विजेता के साथ खेल को खत्म कर दिया। सिडनी में युनाइटेड कप की सफलता के लिए अपने देश का मार्गदर्शन करने के बाद एक अन्य अमेरिकी पेगुला ने अपने हार्ड-कोर्ट फॉर्म को मेलबर्न तक पहुंचाया, जहां उसे रोमानियाई जैकलीन क्रिस्टियन पर 6-0, 6-1 से आगे बढ़ने में एक घंटे से भी कम समय लगा।

ग्रेट ब्रिटेन की रेडुकानू ने जर्मनी की तमारा कोर्पात्श का सामना किया, जो अपने करियर की पहली ग्रैंड स्लैम मेन-ड्रा जीत के लिए लक्ष्य बना रही थी और अपने 27 वर्षीय प्रतिद्वंद्वी को 1 घंटे 25 मिनट में 6-3, 6-2 से हरा दिया। रेडुकानू नंबर 7 सीड गॉफ से दूसरे दौर में भिड़ेगी, जबकि पेगुला ब्रेंडा फ्रुहवितोर्वा और आलियास्कंद्रा सस्नोविच के विजेता का इंतजार कर रही है।

अन्य मैचों में, नंबर 6 वरीयता प्राप्त ग्रीक खिलाड़ी मारिया सककारी ने चीन की युआन यू पर 6-1, 6-4 की शुरूआती जीत में 94 मिनट में अपने आठवें ऑस्ट्रेलियन ओपन अभियान की शुरूआत की। वह दूसरे सेट में 3-1 से पिछड़ गई। सककारी अगले दौर में एक और पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन प्रतियोगी, क्वालीफायर डायना श्नाइडर से भिड़ेगी।

यूक्रेन की मार्ता कोस्तयुक ने मेलबर्न पार्क में अपने सफल इतिहास का फायदा उठाते हुए नंबर 28 वरीयता प्राप्त अमांडा अनिसिमोवा को 6-3, 6-4 से हराया। 20 वर्षीय खिलाड़ी ने 78 मिनट में टूर्नामेंट का पहला उलटफेर किया और अनीसिमोवा को चार ब्रेक प्वाइंट में से प्रत्येक पर ब्रेक दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *